हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 7, 2020, 10:35 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

चंबा: सिविल अस्पताल भरमौर में थायराइड कैंसर के टेस्ट शुरू

भरमौर स्थित सिविल अस्पताल में थाइरायड और कैंसर समेत अन्य कई बीमारियों के टेस्ट सोमवार से आरंभ हो गए है. भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने सोमवार को अस्पताल में स्थापित टेस्ट मशीन का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

Thyroid cancer tests started at Civil Hospital Bharmour
फोटो.

चंबा: उपमंडल मुख्यालय भरमौर स्थित सिविल अस्पताल में थाइरायड और कैंसर समेत अन्य कई बीमारियों के टेस्ट सोमवार से आरंभ हो गए है. भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने सोमवार को अस्पताल में स्थापित टेस्ट मशीन का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

करीब नौ लाख की राशि खर्च कर इस मशीन को अस्पताल में स्थापित किया गया है. लिहाजा ल्यूमिनिसेंस इम्यूनो एस्सेएनलाईजर मशीन के जरिए अब भरमौर क्षेत्र की जनता को टेस्ट की सुविधा अस्पताल में ही मिल सकेगी. बता दें कि भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने भरमौर स्थित सिविल अस्पताल में अत्याधुनिक मशीन स्थापित करने का ऐलान किया था.

फोटो.

विधायक का तर्क था कि भरमौर क्षेत्र की जनता को कई मर्तबा आवश्यक टेस्ट के लिए जिला मुख्यालय चंबा या फिर टांडा मेडिकल कॉलेज की ओर रूख करना पडता है. नतीजतन इसी बात को ध्यान में रखते हुए विधायक जिया लाल के प्रयासों से भरमौर सिविल अस्पताल में यह अत्याधुनिक मशीन स्थापित हुई है. सोमवार को मशीन का शुभारंभ करने के बाद विधायक ने इसकी कार्यप्रणाली को भी नजदीक से देखा.

रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती को लेकर भी वह लगातार प्रयास

विधायक ने कहा कि भरमौर क्षेत्र की जनता को घरद्वार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने के लिए वह पूरा प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मशीन को स्थापित करने के साथ ही अब अस्पताल में कैंसर, थाइरायड, हॉर्ट, कोविड, समेत अन्य कई महत्वपूर्ण टेस्ट हो सकेंगे. विधायक ने कहा कि अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती को लेकर भी वह लगातार प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सक की प्रदेश भर में कमी चल रही है. बावजूद इसके वह प्रयासरत है किजल्द से जल्द अस्पताल में विशेषज्ञों की तैनाती कर जनता को सहूलियत प्रदान की जाए. इससे पूर्व अस्पताल पहुंचने पर खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ. अंकित शर्मा ने विधायक का स्वागत कर सम्मानित किया.

Last Updated : Dec 9, 2020, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details