हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा की दुकानों में बिना मास्क नहीं मिलेगा सामान, खाद्य सुरक्षा विभाग ने दिए सख्त निर्देश

बाजार में दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह सोशल डिस्टेंस का पालन करने वालों और मास्क लगाकर बाजार में आने वाले लोगों को ही सामान दें. अगर किसी ने सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग कार्रवाई भी कर सकता है.

By

Published : May 16, 2020, 8:03 AM IST

Updated : May 19, 2020, 5:40 PM IST

बिना मास्क नहीं मिलेगा दुकानों में सामान

चंबा: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए चंबा में खाद्य सुरक्षा विभाग भी सख्ती बरत रहा है. अब दुकानों में बिना मास्क लगाए खरीददारी करने के लिए आने वालों को सामान नहीं मिलेगा. खाद्य सुरक्षा विभाग ने जिला में यह मुहिम चलाई है, इसमें उन्होंने जिला भर के दुकानदारों से सहयोग मांगा है.

वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी खाद्य सुरक्षा विभाग पूरी निगरानी बनाए हुए है. चंबा में बाजार खुलते ही सभी दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने ग्राहकों के साथ कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाए रखें ताकि इस महामारी से खुद भी बचाव करें और दूसरों का भी बचाव करने में अहम भूमिका निभाई जा सके.

वीडियो रिपोर्ट.

कर्फ्यू ढील के दौरान चंबा जिला में अब 7 घंटों तक बाजार खुले रहते हैं और यहां पर खाद्य सुरक्षा विभाग इस समय बाजार में पूरी निगरानी रख रहा है. हालांकि बाजार में जो लोग सामान खरीदने के लिए आ रहे हैं उन्हें भी सख्त हिदायतें दी गई हैं.

लोगों को मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा जा रहा है. लोग भी सरकार के दिशा-निर्देशों का सही तरीके से पालन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा दुकानदारों को यह भी कहा गया है कि जो लोग बिना मास्क बाजार में सामान खरीदने के लिए आएं उन्हें कोई भी दुकानदार सामान ना दे.

खाद्य सुरक्षा सहायक कमिश्नर महेश कश्यप का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते चंबा जिला में एहतियात बरती जा रही है. बाजार में दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाकर बाजार में आने वाले लोगों को ही समान दें. अगर किसी ने सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग कार्रवाई भी कर सकता है.

Last Updated : May 19, 2020, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details