हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राम मंदिर में आएगी हिमाचल की 'खुशबू', चंबा के मंदिरों की मिट्टी भेजी अयोध्या

By

Published : Jun 15, 2020, 10:37 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 12:38 AM IST

विश्व हिंदू परिषद चंबा की ओर से जिला के विभिन्न मंदिरों की पवित्र मिट्टी और पावन नदियों/झीलों के जल का पार्सल बना कर राम मंदर निर्माण के लिए आयोध्या भेजा.

Vishwa Hindu Parishad Chamba
विश्व हिंदू परिषद चंबा

चंबा: अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण में जिला चंबा के विभिन्न मंदिरों की मिट्टी, पावन नदियों और पवित्र झीलों के जल का प्रयोग होगा. सोमवार को विश्व हिंदू परिषद चंबा की ओर से जिला के विभिन्न मंदिरों की पवित्र मिट्टी और पावन नदियों/झीलों के जल का पार्सल बना कर अयोध्या भेजा गया.

विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चेतन सेन, जिला महामंत्री विनोद कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद ने जिला भर में स्थित विभिन्न मंदिरों की पवित्र मिट्टी, पावन नदियों एवं पवित्र झीलों का जल राम जन्म(भूमि) तीर्थ ट्रस्ट द्वारा निर्माण किये जा रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के दौरान प्रयोग होने के लिए भेजा है.

महामंत्री विनोद कुमार ने कहा कि जिला चंबा के राम भक्तों का श्री राम जन्म भूमि आंदोलन पर पिछले तीस वर्षो तक सक्रिय योगदान रहा. जब भी मंदिर निर्माण संबंधी कोई कार्यक्रम विश्व हिंदू परिषद ने आयोजित किया, यहां के हिंदू समाज ने बढ़-चढ़ कर उस कार्यक्रम को सफल बनाया. वहीं, कोविड़-19 विश्व व्यापी महामारी के कारण हम सब का जीवन बदला है.

वीएचपी महामंत्री विनोद कुमार ने जिला के समस्त हिंदू समाज को राम जन्म भूमि स्थल पर श्री राम लला के भव्य मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने पर विश्व हिंदू परिषद जिला चंबा की ओर से बधाई दी. अयोध्या में निर्मित होने वाले राम मंदिर निर्माण में जिला के विभिन्न मंदिरों और पवित्र नदियों और झीलों का जल भी इस्तेमाल में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव का एक नया मामला आया सामने, जिला में 7 मरीज हुए ठीक

Last Updated : Jun 16, 2020, 12:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details