हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिग का पालन ना करने पर दो दुकानें सील, पांच पर मामला दर्ज

डीसी चंबा ने औचक निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने को लेकर दो दुकानों को सील करने के जहां फरमान जारी किए. वहीं, पांच अन्य लोगों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस में मामले दर्ज करवाएं गए हैं.

By

Published : Jun 15, 2020, 11:13 PM IST

social distancing rules
डीसी चंबा

चंबा: सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे दुकानदारों पर उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने नकेल कसी है. औचक निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने को लेकर दुकानों को सील करने के जहां फरमान जारी किए वहीं, पांच लोगों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस में मामले दर्ज करवाएं गए हैं.

जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन में ढील के दौरान ही व्यापारियों को स्पष्ट कर दिया था कि वह दुकानों को खोलने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को कड़ाई से पालन करेंगे, जबकि कर्फ्यू ढील में लोगों को जरूरी सामान की खरीद फरोख्त के लिए भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के सख्त दिशा निर्देश दिए हैं.

उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया ने बताया कि जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर नाफरमानी करने वालों को चाहे वो व्यापारी वर्ग के हो या आम नागरिक नियमों की अनदेखी करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. कोविड-19 के तहत निर्धारित नियमों के अनुसार मुख्यालय के दो दुकानदारों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अवहेलना करने पर दुकानें सील करने के निर्देश एसडीएम को दे दिए हैं.

कोरोना वायरस महामारी से बचाव और लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए अध्यापकों की कोरोना योद्धा सर्विलांस टीम गठित की गई है. अध्यापकों को शहर मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखने के अहम दायित्व सौंपा गया है.

उपायुक्त ने जांच करते हुए सोमवार को जब मुख्यालय बाजार परिसर का औचक निरीक्षण किया तो मुख्य बाजार में दो दुकानों पर अत्याधिक भीड़ होने पर उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों दुकानों को सील करने के निर्देश जारी कर दिए .

वहीं, इसी दौरान एक स्थान पर कुछ व्यक्तियों के एकत्रित समूह पर भी कार्रवाई करते हुए उन्होंने पांच लोगों पर पुलिस चौकी में मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं, हालांकि मुख्य बाजार के कुछ व्यापारी एकत्रित होकर जिला मैजिस्ट्रेट एवं उपायुक्त से दुकानों को सील ना करने की गुहार लेकर आए, लेकिन डीसी चंबा ने उन्हें स्पष्ट कर दिया कि कानून का उल्लंघन करने वाले को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details