हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वाले रेहड़ी धारकों के कटे चालान, SDM ने दी ये चेतावनी

शहर की विभिन्न रेहड़ी फड़ी और ढाबों पर काफी लोगों का जमघट लगा रहा. रेहड़ी फड़ी धारकों और ढाबा मालिकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना न करने का प्रशासनिक अधिकारी द्वारा कड़ा ऐतराज जताया गया. एसडीएम ने रेहड़ी फड़ी धारकों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की हिदायत दी.

By

Published : Jun 8, 2020, 8:59 PM IST

chamba latest news, चंबा लेटेस्ट न्यूज
फोटो.

चंबा: शहर में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई गई. आलम यह रहा कि शहर की विभिन्न रेहड़ी फड़ी और ढाबों पर काफी लोगों का जमघट लगा रहा. रेहड़ी फड़ी धारकों और ढाबा मालिकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना न करने का प्रशासनिक अधिकारी द्वारा कड़ा ऐतराज जताया गया.

एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह के औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचने पर इसका खुलासा हुआ. इस दौरान एसडीएम ने रेहड़ी फड़ी धारकों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की हिदायत देते हुए पुनः उनकी रेहड़ियों के आगे लोगों का जमघट लगने पर रेहड़ियों को सील करने की हिदायत दी, साथ ही नगर परिषद चंबा के कार्यकारी अधिकारी को शहर में रेहड़ी फड़ी और ढाबों पर अधिक भीड़ देखने पर चालान करने के निर्देश दिए.

वीडियो.

बहरहाल प्रशासन के एक्शन मोड में आने पर रेहड़ी फड़ी और ढाबा संचालकों में हड़कंप मच गया है. एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि कोविड-19 को लेकर जारी जंग में लोगों को भी इसमें पूर्ण सहयोग देना चाहिए. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि सोमवार को शहर की विभिन्न रेहड़ियों और ढाबों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही.

उन्होंने कहा कि रेहड़ी फड़ी धारकों द्वारा जहां सामान देने से पूर्व ग्लब्स नहीं पहने गए थे तो वहीं, ढाबों में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निजात पाने का सबसे बड़ा तरीका सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सेनिटाइजर से बार-बार हाथ धोना है. बावजूद इसके शहद में इन नियमों को धत्ता ही बताया गया.

सप्ताह के पहले दिन सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न रेहड़ियों जैसे ठंडे शीतल पेयजल, चाउमीन, बर्गर, गोलगप्पे इत्यादि सहित खाने के ढाबों पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. इसकी भनक मिलते ही एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह की अगुवाई में एक टीम ने एक्शन मोड में आकर शहर का औचक निरीक्षण किया.

एसडीएम चंबा ने एक-एक कर रेहड़ी संचालक के पास पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने विभिन्न खाने के ढाबों पर भी दबिश दी. उन्होंने ढाबा मालिकों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने वाले सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुनः यदि उनकी रेहड़ियों और ढाबों पर लोगों की भीड़ देखने को मिलती है तो उन्हें सील कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-खबरां पहाड़ां री: हिमाचल च हाले नी खुलने धार्मिक स्थल कने होटल

ABOUT THE AUTHOR

...view details