हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बर्फबारी के बाद बंद हुई कई सड़कें अब तक नहीं हो पाई बहाल, चंबा मुख्यालय तक नहीं पहुंच रही बसें

तीसा पर न निजी बसें और न ही सरकारी बसें पहुंच पा रही है. जिसके चलते लोगों को पैदल सफर करते हुए सैकड़ों किलोमीटर तक पैदल सफर करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 7, 2019, 11:58 PM IST

कई सड़कें बंद

चंबाः चुराह विधानसभा क्षेत्र में एक महीने पहले हुई भारी बर्फबारी और बारिश से सड़कें बंद हो चुकी हैं, जिससे सामान्य हालात पूरी तरह से बिगड़ गए हैं. तीसा पर न निजी बसें और न ही सरकारी बसें पहुंच पा रही है.

जानकारी देते स्थानीय

इस सब के बीच यहां की 30 पंचायतों की हजारों की आबादी पूरी तरह से बदहाल जिंदगी जीने को मजबूर हो गई है. एक माह पहले भारी बर्फबारी और बारिश से चंबा तीसा मुख्य मार्ग चिल्ली, माधुवाड, शरेला, शिकारी, लाठेली सहित सेकड़ों जगह पर सड़क के धंसने से तीसा तक बसें नहीं पहुंच पा रही हैं.

जिसके चलते लोगों को पैदल सफर करते हुए सैकड़ों किलोमीटर तक पैदल सफर करना पड़ रहा है. मार्ग बंद होने से आस-पास के क्षेत्र की जनता को निजी गाड़ियों वाले खूब चूना लगा रहे हैं. विभाग मार्ग खोलने का जरूर प्रयास कर रहा है, लेकिन बावजूद इसके लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि भारी बारिश और बर्फबारी के चलते एक महीने से तीसा मुखयालय तक बसें नहीं पहुंच पा रही हैं, जिसके चलते लोगों की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि विभाग लापरवाह बना हुआ है और हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द मार्ग को बहाल किया जाए.

तीसा मंडल के एक्सेन हर्ष पूरी का कहना है कि भारी बारिश से जगह-जगह मार्ग धंस गया है, जिसे बहाल करने के लिए विभाग युद्धस्तर पर कार्य कर रहा हैं, लेकिन अभी भी मार्ग बहाल करने में एक सप्ताह लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details