हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डलहौजी में गणतंत्र दिवस पर समारोह का आयोजन, स्कूली बच्चों ने दी रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति

पर्यटन नगरी डलहौजी में 71 वां गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर उपमंडल अधिकारी डॉ. मुरारी लाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमें आपसी मतभेद भुलाकर देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रण लेना चाहिए.

By

Published : Jan 27, 2020, 8:46 AM IST

Republic Day celebrated in Dalhousie
डलहौजी में गणतंत्र दिवस

चंबा: पर्यटन नगरी डलहौजी में 71 वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. डलहौजी के सुभाष चौक में आयोजित इस समारोह में उपमंडल अधिकारी डॉ. मुरारी लाल ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

कार्यक्रम की शुरुआत में उपमंडल अधिकारी डलहौजी डॉ. मुरारी लाल ने झंडोतोलन की रस्म अदा कर पुलिस के जवानों से सलामी ली. समारोह में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए.

वीडियो रिपोर्ट.

इस मौके पर एसडीएम डॉ. मुरारी लाल ने कहा कि भारतीय संविधान के अनुसार देश के प्रत्येक नागरिक को समान अधिकार प्राप्त है. उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने के लिए अनेक क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों का बलिदान किया था. उनके बलिदानों के बल पर ही आज हम इस आजाद हवा में सांस ले रहे हैं. डॉ. मुरारी लाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमें आपसी मतभेद भुलाकर देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रण लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: VIDEO: बिलासपुर में गणतंत्र दिवस के समारोह के दौरान अनियंत्रित होकर गिरा पैराग्लाइडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details