हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा: राठ घार में ब्लैक स्पॉट को किया गया दुरुस्त, 50 लाख किए गए खर्च

जिला चंबा में लोक निर्माण विभाग ने कई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया है. साथ ही लोनिवी जिला में कई ब्लैक स्पॉट को दुरुस्त करने में जुटा है. बता दें कि राठ घार में ब्लैक स्पॉट को ठीक करने के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए गए हैं.

By

Published : Aug 19, 2020, 11:12 AM IST

Raath Ghaar  black spot
राठ घार ब्लैक स्पॉट

चंबा:इन दिनों जिला चंबा में लोक निर्माण विभाग ने कई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया है. साथ ही लोनिवी जिला में कई ब्लैक स्पॉट को दुरुस्त करने में जुटा है, जिसके लिए सरकार की ओर से करीब 50 लाख रुपये की राशि स्वीकृत कई गई है.

दरअसल, राठ घार में हर साल मानसून के दौरान लैंडस्लाइड होने के चलते तीसा और सलूणी का संपर्क शेष दुनिया से टूट जाता था. इसको देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने करीब 50 लाख की डीपीआर तैयार करके सरकार को भेजी, जिसके बाद सरकार ने डीपीआर को स्वीकृति दी और पैसा सेंक्शन किया गया. इसके चलते लोक निर्माण विभाग ने यहां काम शुरू किया.

वीडियो

एक्सईन जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि चंबा तीसा सलूणी को जोड़ने वाले राठ घार को पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है. इस हिस्से को बनाने के लिए पचास लाख की राशि खर्च की गई है. उन्होंने कहा कि इसके लिए डीपीआर तैयार करके सरकार को भेजी गई थी, जिसे सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद ही इस पर काम शुरु किया गया. वहीं, अब सड़क का काम करने के बाद अब लोगों को यहां परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता.

गौरतलब है कि प्रदेश में मानसून चल रहा है. ऐसे में बारिश के कारण अक्सर लैंडस्लाइड होने के चलते सड़क मार्ग बंद हो जाते हैं, जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, अब इस ब्लैक स्पॉट को सुधारने के बाद इस मानसून में यहां सड़क मार्ग बंद नहीं हुआ है, जिससे लोगों की मुश्किलें भी कम हुई है.

ये भी पढ़ें:नेता जी सुभाष चंद्र बोस का डल्हौजी की इस बावड़ी से है गहरा सबंध, इसी का पानी पीकर हुए थे स्वस्थ!

ABOUT THE AUTHOR

...view details