हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लेटलतीफी पड़ी भारी, चंबा में 5 ठेकेदारों से लोक निर्माण विभाग ने वसूला जुर्माना

By

Published : Feb 20, 2021, 3:46 PM IST

चंबा में 5 ठेकेदारों से लोक निर्माण विभाग ने जुर्माना वसूला है. समय पर काम नहीं करने और नोटिस का जवाब नहीं देने पर विभाग ने ये कार्रवाई की है. जिन ठेकेदारों से पेनल्टी वसूली गई है, अब वो चंबा मंडल के अंतर्गत किसी भी कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित नहीं कर पाएंगे.

फोटो
फोटो

चंबा: जिला में ठेकेदारों को समय पर कार्य नहीं करना महंगा पड़ गया है. लोक निर्माण विभाग ने ऐसे 5 ठेकेदारों पर कार्रवाई की है जो पिछले काफी लंबे समय से कार्य नहीं कर रहे थे. इन ठेकेदारों को लोक निर्माण विभाग की ओर से समय पर कार्य के लिए लेटर दिए गए थे, इसके बाद भी ठेकेदार समय पर कार्य शुरू नहीं कर रहे थे. कुछ ने तो अधूरे कार्य छोड़ दिए थे. ऐसे में चंबा मंडल के एक्सईएन जीत सिंह ठाकुर ने 2 लाख से अधिक रिकवरी की है और जुर्माना वसूला है.

वीडियो

अन्य ठेकेदारों को भी लोक निर्माण विभाग ने नोटिस जारी किए हैं. समय पर काम पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. पहले विभाग ठेकेदारों को नोटिस जारी करता है उसके बाद कार्रवाई को अंजाम देता है. नोटिस देने के बाद भी समय पर काम नहीं होने के चलते विभाग को मजबूर होकर कार्रवाई करनी पड़ी.

ये भी पढ़ेंः-हिंदू परिवार कर रहा है पीर बाबा की मजार की निगेहबानी, सभी धर्मों के लोग करते हैं सजदा

1 साल तक चंबा मंडल में नहीं कर पाएंगे कार्य

जिन ठेकेदारों से पेनल्टी वसूली गई है, अब वो चंबा मंडल के अंतर्गत किसी भी कार्य में अपनी भागीदारी सुनिश्चित नहीं कर पाएंगे. उन्हें किसी भी कार्य को करने की अनुमति नहीं मिलेगी. इसके लिए क्लोज में प्रावधान है और उसी को देखते हुए लोक निर्माण विभाग मंडल चंबा ने ठेकेदारों पर 2,79,000 रुपये पेनेल्टी लगाई है. अन्य ठेकेदारों को भी नोटिस जारी कर दिए गए हैं. अगर नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ भी ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी.

ठेकेदारों में मचा हड़कंप

5 ठेकेदारों को पेनल्टी से पहले नोटिस भेजे गए थे, लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब देना मुनासिब नहीं समझा और मजबूर होकर लोक निर्माण विभाग को इन ठेकेदारों पर पेनल्टी लगानी पड़ी है. जिसके बाद अन्य ठेकेदारों में भी हड़कंप मच गया है.

क्या कहते हैं एक्सईएन जीत सिंह ठाकुर

एक्सईएन जीत सिंह ठाकुर का कहना है कि चंबा में 5 ठेकेदारों को पेनल्टी लगाई गई है, जिसकी राशि 279000 रुपये है. ठेकेदारों को कई बार नोटिस दिए गए थे, लेकिन ठेकेदारों ने नोटिस का जवाब देना मुनासिब नहीं समझा, जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ेंः-स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की प्रायोगिक परीक्षा की डेट शीट, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details