हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पर्यटन नगरी डलहौजी में कोरोना कर्फ्यू का असर, सार्वजानिक स्थानों को किया सैनिटाइज

By

Published : May 16, 2021, 8:16 PM IST

Updated : May 16, 2021, 9:20 PM IST

प्रदेश में करोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के लिए पिछले कई दिनों से कर्फ्यू लागू है. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जगह-जगह सैनिटाइजेशन अभियानचलाए जा रहे हैं. विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी डलहौजी में भी इस महामारी से लड़ने के लिए नगर परिषद डलहौजी एवं स्थानीय प्रशासन की ओर से सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है.

Public places sanitized in tourism city Dalhousie
डलहौजी में सार्वजानिक स्थानों को किया गया सेनिटाइज

डलहौजी:प्रदेश में करोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए पिछले कई दिनों से कर्फ्यू लागू है. कोरोना पर काबू पाने के लिए कोरोना कर्फ्यू को 26 मई तक बढ़ा दिया गया है. कोरोना कर्फ्यू का असर विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी डलहौजी में भी देखने को मिल रहा है, जहां के सभी बाजार गांधी चौक, सुभाष चौक, माल रोड मार्केट आदि सभी प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पूरी तरह से सुनसान नजर आ रहे हैं.

डलहौजी में सार्वजानिक स्थलों को कराया जा रहा सैनिटाइज

कोरोना पर काबू पाने के लिए शहर में सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है. यह सब इस महामारी को रोकने के लिए किया जा रहा है. जिसमें लोग भी सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं. इसी कड़ी में इस महामारी से लड़ने के लिए नगर परिषद डलहौजी एवं स्थानीय प्रशासन भी अपनी कमर पूरी तरह से कसे हुए हैं. जिसमें नगर परिषद उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, कार्यकारी अधिकारी राखी कौशल और एसडीएम जगन ठाकुर अपनी देखरेख में पूरे नगर को सैनिटाइज करवा रहे हैं और इसके अलावा अन्य जो भी उपाय इस महामारी को रोकने के लिए जरूरी है उन्हें किया जा रहा है.

वीडियो.

डलहौजी को करोना मुक्त करने के किया जा रहा हर संभव प्रयास

नगर को पूरी तरह सैनिटाइज करने के लिए नई तकनीक की फॉगिंग मशीन नगर परिषद द्वारा उपलब्ध करवाई गई है. जिसके माध्यम से नगर के सभी हिस्सों गांधी चौक, सुभाष चौक, बस स्टैंड, सदर बाजार, लोहाली आदि सभी क्षेत्रों के साथ-साथ डलहौजी में स्थित सभी कार्यालयों को भी बार-बार सैनिटाइज किया जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द पूरे क्षेत्र के साथ-साथ डलहौजी को भी करोना मुक्त किया जा सके. साथ ही प्रशासनिक महकमा भी कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने में जुटा है और लोगों से यह आग्रह किया जा रहा है कि जरूरी कार्य हो तभी घर से बाहर निकले, अन्यथा घर से बाहर आने की कोशिश न करें, ताकि इस महामारी के प्रकोप को बढ़ने से रोका जा सके.

जानिए क्या कहते हैं उपाध्यक्ष संजीव पठानिया ?

नगर परिषद डलहौजी के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया ने बताया कि बढ़ती कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना कर्फ्यू में गांधी चौक, सुभाष चौक, बस स्टैंड व नगर के समस्त बाजारों को सैनिटाइज करवाया गया. इसके साथ ही एसडीएम कार्यालय, पुलिस थाना डलहौजी, नागरिक अस्पताल सहित सदर बाजार का रिहायशी क्षेत्र भी सैनिटाइज किया गया और पठानिया ने बताया कि जिस प्रकार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है उसकी रोकथाम के लिए नगर को पूरी तरह समय-समय पर सैनिटाइज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-तिहणी-दलाश मार्ग पर कार दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 5 लोग घायल 3 की हालत गंभीर

Last Updated : May 16, 2021, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details