हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल को बचाना है: चंबा पुलिस ने नष्ट की अफीम की खेती, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Apr 23, 2020, 11:10 AM IST

जिला चंबा के खैरी थाना के अंतर्गत द्रबला गांव में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ अवैध रूप से अफीम की खेती करने का मामला दर्ज किया है. व्यक्ति ने खेत में अफीम के 95 पौधे लगा रखे थे. गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर अफीम के पौधों को नष्ट किया.

Police destroyed opium cultivatio
पुलिस ने नष्ट की अफीम की खेती.

चंबा: नशे के खिलाफ हिमाचल पुलिस लगातार मुहिम चाल रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने जिला चंबा में नशे की अवैध खेती की पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मौके पर दबिश देकर अफीम के पौधों को नष्ट किया.

जिला के खैरी थाना के अंतर्गत द्रबला गांव में पुलिस ने अफीम की खेती को नष्ट किया. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस को ये कामयाबी गुप्त सुचना के आधार पर मिली.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खैरी पुलिस थाना की टीम द्रबला गांव की तरफ गश्त कर रही थी. इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांधी राम ने खेत में अफीम की खेती की है. सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी. इस दौरान पुलिस को आरोपी के खेत से अफीम के 95 पौधे मिले. जबकि अफीम की खेती करने को लेकर उसके पास कोई लाइसेंस नहीं था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया.

बता दें चंबा पुलिस लगातार नशे के कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है. जिला पुलिस लॉकडाउन के दौरान नियमों की पालना करवाने के साथ-साथ नशा कारोबारियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने बताया कि द्रबला में पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: मरने वालों की संख्या 681 हुई, संक्रमण के मामले 21 हजार से ज्यादा

ABOUT THE AUTHOR

...view details