हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल को लगी ये किसकी नजर! 1 महीने में पुलिस ने लड़की समेत 7 नशा तस्करों को धरा

By

Published : Feb 5, 2020, 9:57 AM IST

चंबा में साल की शुरूआत में ही नशा तस्करों ने जिले में अपने पांव जमाने शुरू कर दिए हैं. पुलिस ने एक महीने में एक लड़की सहित कुल सात आरोपियों को नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

police arrested 7 accused in drugs case chamba
चंबा में नशा तस्करी के मामले में 7 लोग गिरफ्तार

चंबा: देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल को ना जाने किस की नजर लग गई है. बीते लंबे समय से प्रशासन और सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी हिमाचल में नशा तस्कर सक्रिय है, लेकिन पुलिस भी नशा माफियाओं पर शिकंजा कसने में पीछे नहीं है. साल की शुरूआत में ही चंबा पुलिस ने जिले में 7 से अधिक चरस माफियाओं को पकड़ा है. जिसमें एक लड़की सहित 8 लोग शामिल हैं.

चंबा में यह पहला ऐसा मामला होगा जिसमें किसी लड़की को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया हो. आरोपी लड़की सरकारी बस में चंडीगढ़ से चंबा आ रही थी. इस दौरान पुलिस ने नाके पर लड़की से चिट्टा बरामद किया. इसके अलावा 7 अन्य मामलों में करीब 5 किलो से अधिक चरस पकड़ी गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

पुलिस ने नशे पर रोकथाम लगाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है. पुलिस ने नशा माफियाओं पर नकेल कसने के लिए टीमें गठित की है जो जगह-जगह नाकेबंदी करके नशा माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही हैं. वहीं, इस पुलिस को इस कार्रवाई में कामयाबी भी हाथ लग रही है.

नशे पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने भी पुलिस को फ्री हैंड दिया है. ऐसे में नशे को समाप्त करने के लिए पुलिस किसी भी हद तक जा सकती है. ताकि युवाओं को नशे के काले कारोबार से दूर रखा जा सके.

चंबा के डीएसपी अजय ठाकुर का कहना है कि चंबा में साल की शुरूआत में ही सात मामले चरच के पकड़े गए हैं. जिसमें माफियाओं को सलाखों के पीछे भेजा गया है. 7 मामलों में 5 किलो से अधिक चरस बरामद की गई है. जिसके चलते एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है और आगे भी पुलिस कार्रवाई करती रहेगी. उन्होंने प्रदेश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह नशे के दलदल में न फंसकर अपने और अपने परिवार की जिंदगी तबाह करने से बचे.

ये भी पढ़ें: पालमपुर के इस शख्स ने उठाया सफाई अभियान का जिम्मा, PM मोदी से मिली प्रेरणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details