हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

घर की राह देख रहे बाहरी राज्यों में फंसे लोग, चंबा में 200 लोगों ने प्रशासन के पास किया आवेदन

By

Published : May 1, 2020, 11:48 AM IST

प्रशासन की ओर से Hp.chamba.nic.in लिंक जारी किया गया है. इस साइट के माध्यम से बाहरी राज्यों और जिलों में फंसे लोग घर वापसी के लिए आवेदन दे सकते हैं.

chamba
chamba

चंबा: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेशभर में कर्फ्यू लगाया गया है. कर्फ्यू लगने के बाद कई लोग बाहरी राज्यों और हिमाचल की अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार ने इन लोगों की घर वापसी की कवायद शुरू की है.

अभी तक बाहरी राज्यों में फंसे चंबा के तकरीबन 400 लोगों को घर वापस पहुंचाया गया है. अब तक बाहरी राज्यों में फंसे चंबा के सैकड़ों लोगों ने प्रशासन के पास घर वापस आने के लिए अर्जी दी है. प्रशासन को ऑनलाइन और प्रार्थना पत्र के माध्यम से ही ये अर्जियां मिली हैं.

ई-पास के लिए जारी हुआ नया लिंक

ई-पास को लेकर आने वाली तकनीकी खराबियों को देखते हुए अब प्रशासन की ओर से दूसरा लिंक जारी किया गया है. इस लिंक के माध्यम से घर लौटने की आस लगाए बाहरी राज्यों में बैठे लोग आवेदन कर सकते हैं.

प्रशासन की ओर से ई-पास के लिए पहले भी एक लिंक जारी किया गया था, लेकिन लिंक में तकनीकी खराबी आने के कारण अब प्रशासन की ओर से Hp.chamba.nic.in लिंक जारी किया गया है. इस साइट के माध्यम से बाहरी राज्यों और जिलों में फंसे लोग घर वापसी के लिए आवेदन दे सकते हैं.

एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि बाहरी राज्यों और हिमाचल में फंसे लोगों के 200 आवेदन प्रशासन के पास पहुंचे हैं. 200 आवेदनों में से 110 ऑनलाइन और 90 लिखित अर्जियां उनके पास आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details