हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में पार्किंग की समस्या से मिलेगी निजात, 25 करोड़ से बनेगा 6 मंजिला पार्किंग स्थल

चंबा मुख्य शहर में लोगों को अब पार्किंग की समस्या से जल्द निजात मिलने वाली है. शहर में पार्किंग निर्माण को लेकर अब काम शुरू हो गया है. पिछले साल मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान पार्किंग बनाने को लेकर 25 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की थी. जिसका अब काम शुरू हो गया है.

By

Published : Jun 13, 2020, 11:49 AM IST

parking place will be built in Chamba
पार्किंग स्थल

चंबा:जिला मुख्यालय के लोगों को अब पार्किंग से निजात मिलने वाली है. चंबा में पिछले काफी सालों से चली आ रही पार्किंग की समस्या का अब जल्द समाधान होने वाला है. शहर में पार्किंग को लेकर अब काम शुरू होने जा रहा है.

दरअसल पिछले काफी समय से शहर में पार्किंग की समस्या चली आ रही है. चुनाव के समय भी राजनीतिक दल इसी मुद्दे पर शहर की जनता से वोट मांगते रहे, लेकिन चुनाव खत्म होते ही यह मुद्दा भी ठंडे बस्ते में चला जाता था.

वीडियो.

परंतु पिछले साल मिंजर मेले में शिरकत करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा के लोगों को सौगात देते हुए चंबा में पार्किंग के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की थी. इस राशि को लोक निर्माण विभाग के माध्यम से खर्च किया जाना था.

इसे लेकर अब लोक निर्माण विभाग ने टेंडर प्रक्रिया पूरी करते हुए काम को शुरू करवा दिया है. काम शुरू होते ही चंबा के लोगों में आस बंध गई है. पीडब्ल्यूडी विभाग इस काम को जल्द पूरा करने की कोशिश करेगा.

लॉकडाउन के चलते काम में थोड़ी देरी हुई है, लेकिन अब काम शुरू हुआ है. इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने कमर कस ली है. करोड़ों की लागत से बनने वाले पार्किंग से चंबा के लोगों को पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी. नई बनने वाली पार्किंग में 300 से अधिक गाड़ियां पार्क हो पाएगी.

चंबा मंडल के अधिशासी अभियंता जीत कुमार ठाकुर का कहना है कि पिछले साल मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान पार्किंग की समस्या को लेकर हमने डीपीआर सौंपी थी. उसके बाद सरकार ने 25 करोड़ की राशि स्वीकृत की है, जिसको लेकर हमने काम शुरू कर दिया है.

यहां 300 से अधिक गाड़ियां और छोटे वाहन पार्क किए जाएंगे. 2 साल में इस पार्किंग को बनाने का प्रयास किया जाएगा. यह छह स्टोरी भवन बनेगा, जिसमें इंटरनल पार्किंग होगी और लोगों को इसका लाभ मिल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details