हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

एक्सपायर न्यूट्रिशन बांटने का मामला, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी

चंबा में आंगनबाड़ी केंद्र में एक्सपायरी डेट का न्यूट्रिशन बांटने के मामले में महिला और बाल विकास विभाग ने कार्रवाई की है. भाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. विभाग ने जिले के सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को बच्चों को मिलने वाले न्यूट्रिशन की डेट जांचने के बाद ही वितरित करने के आदेश दिए हैं.

By

Published : May 23, 2021, 7:43 AM IST

Updated : May 23, 2021, 7:52 AM IST

CHAMBA NEWS
फोटो

चंबा: महिला और बाल विकास विभाग की टीम ने गडफरी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में छानबीन की. इस दौरान टीम ने एक्सपायरी डेट न्यूट्रिशन के छह पैकेट बरामद किए. विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. शनिवार को बच्चों को एक्सपायरी डेट का न्यूट्रिशन बांटने का मामला सामने आया था.

एक्सपायरी डेट कान्यूट्रिशन देने का मामला

महिला और बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी बालकृष्ण शर्मा ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण के दौरान कुछ पैकेट बरामद किए गए हैं. बालकृष्ण शर्मा ने कहा कि दोबारा ऐसी लापरवाही सामने आई तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निष्कासित कर दिया जाएगा. वहीं, विभाग ने जिले के सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को बच्चों को मिलने वाले न्यूट्रिशन की डेट जांचने के बाद ही वितरित करने के आदेश दिए.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से होगी रिकवरी

विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर रिकवरी लगाई है. जो करीब एक हजार से लेकर 1200 रुपये तक होगी. नोटिस भी दिया गया है. जिले के समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारियों को तय डेट के मुताबिक न्यूट्रिशन वितरित करने का पत्र भी जारी किया है.

ये भी पढ़ेंःजेपी नड्डा ने सांसद निधि से एचपी कोविड-19 सॉलिडेरिटी रिस्पांस फंड में दिए 2 करोड़ रुपये

Last Updated : May 23, 2021, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details