हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में मुस्लिम समाज ने मनाया ईद का त्योहार, कोरोना महामारी से निजात के लिए मांगी दुआएं

By

Published : May 14, 2021, 3:36 PM IST

चंबा जिला के ग्रामीण इलाकों में भी सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद उल फितर की नमाज अपने घरों में अदा की और फोन के माध्यम से अपने रिश्तेदारों को बधाई दे रहे हैं. वहीं, लोगों ने देश में अमन शांति और इस महामारी से देश को निजात मिले इसको लेकर दुआ मांगी है.

chb
फोटो

चंबाःपूरे देश भर में आज ईद उल फितर का त्योहार मनाया जा रहा है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बीच इस त्योहार की रौनक भी फीकी रही है. वहीं, चंबा जिला के ग्रामीण इलाकों में भी सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अपने घरों में अदा की और फोन के माध्यम से अपने अपने रिश्तेदारों को बधाई दी है. हालांकि इस महामारी को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने घरों से ही देश में अमन शांति और इस महामारी से देश को निजात मिले इसको लेकर दुआ मांगी है.

महामारी से निजात के लिए की दुआ

वहीं, दूसरी ओर मुस्लिम समाज के लोगों का कहना है कि आज ईद-उल-फितर का त्योहार है और इसको हम लोगों ने अपने घरों में मना कर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए हर बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि किसी को कोई दिक्कत न हो. इस दौरान लोगों ने देश में अमन शांति और इस महामारी से निजात के लिए भी दुआ की है.

वीडियो..

कोरोना के कारण प्रदेश सरकार ने भी धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी

दरअसल प्रदेश में जिस तरह से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं उसको लेकर प्रदेश सरकार ने भी धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाई है. कोरोना महामारी के कारण किसी सार्वजनिक रूप से ना तो कोई त्योहार मनाया जा रहा है और ना ही किसी तरह के विशेष कार्यक्रम किए जा रहे हैं. वहीं, आज ईद-उल-फितर के त्योहार को मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने घरों में रहकर इबादत कर रहे हैं. साथ ही यह संदेश दे रहे हैं कि इस महामारी के दौर में हमें खुद के साथ दूसरों को भी बचाना है.

ये भी पढ़ें:फार्मा उद्योग के प्रमुखों के साथ सीएम की वर्चुअल बैठक, ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए जताया धन्यवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details