हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा-होली मार्ग पर खड़ामुख के पास गिरी चट्टानें, वाहनों की आवाजाही बंद

चंबा के खड़ामुख के पास पहाड़ी दरकने से सड़क बड़ी-बड़ी चट्टानों और मलबे के नीचे दफन हो गई है. भरमौर की चंबा-होली मुख्य सड़क पर शनिवार शाम को वाहनों की आवाजाही बंद पड़ गई है. रविवार सुबह ही सड़क को बहाल करने का काम शुरू हो पाएगा. चंबा खड़ामुख रोड़ के झिरडू मोड़ पर पहाड़ दरक गया था जिससे 12 घंटों तक वाहनों की आवाजाही ठप रही थी.

By

Published : Nov 28, 2020, 8:01 PM IST

Landslide in Chamba
Landslide in Chamba

चंबा:भरमौर की चंबा-होली मुख्य सड़क पर शनिवार शाम को वाहनों की आवाजाही बंद पड़ गई है. खड़ामुख के पास पहाड़ी दरकने से सड़क बड़ी-बड़ी चट्टानों और मलबे के नीचे दफन हो गई है. पहाड़ी की ऊपरी तरफ से अभी भी पत्थर और मलबा गिर रहा है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग ने लोगों से रात के समय सफर न करने की जनता से अपील की है.

रविवार सुबह होगा बहाली का काम

रविवार सुबह ही सड़क को बहाल करने का काम शुरू हो पाएगा. जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम चंबा-होली सड़क पर खड़ामुख के पास पहाड़ी दरक गई और बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आ गिरी. इसके चलते सड़क पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई. सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन ऊपरी तरफ से पत्थर और मलबा अभी भी गिर रहा है.

कनिष्ठ अभियंता ने की पुष्टि

इस स्थिति में मशीनरी के साथ सड़क बहाली का काम खतरे से कम नहीं है. इसको ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग ने रविवार सुबह ही सड़क खोलने का काम चलाने का फैसला लिया है. लोक निर्माण विभाग के गरोला स्थित कनिष्ठ अभियंता जालम शर्मा ने खबर की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शनिवार देर शाम को खड़ामुख के पास पहाड़ दरका है, जिसके चलते बड़ी-बड़ी चट्टानें और मलबा सड़क पर आ गिरा है.

शुक्रवार भी ठप रही आवाजाही

कनिष्ठ अभियंता ने अभी भी पत्थर और मलबा गिर रहा है. इस स्थिति में सड़क बहाली का काम करना खतरे से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि रविवार सुबह ही सड़क खोलने के लिए काम चलाया जाएगा. उन्होंने जनता से भी आह्वाहन किया कि होली सड़क पर बंद पडे़ हिस्से से न गुजरे. बता दें कि शुक्रवार दिन भी चंबा खड़ामुख रोड़ के झिरडू मोड़ पर पहाड़ दरक गया था, 12 घंटों तक वाहनों की आवाजाही ठप रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details