हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा के कनिष्क ने किया प्रदेश का नाम रोशन, सेना की TES परीक्षा में हासिल किया 26वां रैंक

कनिष्क शर्मा ने भारतीय सेना के इंजीनियरिंग विंग में टीईएस (टेक्निकल एंट्री स्कीम) की परीक्षा पहले प्रयास में पास की है. उन्होंने देश भर में 26वां रैंक हासिल किया है.

By

Published : Feb 18, 2021, 7:57 AM IST

Kanishk Sharma
कनिष्क शर्मा

चंबा: जिला चंबा के चुराह में हिमगिरी परगना के रहने वाले कनिष्क शर्मा ने भारतीय सेना के इंजीनियरिंग विंग में टीईएस (टेक्निकल एंट्री स्कीम) की परीक्षा पहले प्रयास में पास की है. उन्होंने देश भर में 26वां रैंक हासिल किया है.

पहले ही प्रयास में पास की परीक्षा

कनिष्क शर्मा ने कड़ी मेहनत कर पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर ली है. कनिष्क शर्मा ने बताया की बचपन से ही पिता को वर्दी में देखते हुए उन्हें भी देश सेवा का जज्बा मिला और उन्होंने इसे लक्ष्य बना लिया.

कनिष्क शर्मा की शिक्षा

कनिष्क शर्मा ने दसवीं और जमा दो की पढ़ाई सेक्रेड हार्ट स्कूल धर्मशाला से की है. उन्होंने जेईई मेन्स क्वालीफाई किया है और वर्तमान में एनआईटी हमीरपुर में इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष में है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों और शिक्षकों को दिया. एसएसबी बेंगलुरु के लिए कनिष्क शर्मा ने अक्तूबर 2020 में भारतीय सेना के 44-बैच के लिए टेस्ट दिया था. पहले ही प्रयास में उन्होंने सफलता हासिल करते हुए 26वां रैंक हासिल किया.

पिता को वर्दी में देख जगी प्रेरणा

बचपन से पिता को वर्दी में देख कनिष्क शर्मा ने ठान लिया था कि वे भी वर्दी पहनकर देश की सेवा करेंगे. कनिष्क शर्मा के पिता सुरेंद्र शर्मा हिमाचल पुलिस में डीएसपी हैं और माता मनीषा शर्मा गृहिणी हैं.

प्रदेश का नाम किया रोशन

बता दें कि चंबा जिला के युवा अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी मेहनत का लोहा मनवा रहे हैं. कनिष्क भी उन्हीं युवाओं में से एक है, जिसने चंबा जिला सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें:पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से जनता की कटेगी जेब, फलों और सब्जियों के बढ़ेंगे दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details