हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के चुवाड़ी में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन, मौके पर 72 शिकायतों का समाधान

By

Published : Nov 10, 2019, 7:52 PM IST

चंबा में विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत चुवाडी में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों को जनमंच में प्राप्त शिकायतों को तय समय अवधि में समाधान के निर्देश जारी किए है.

चंबा के चुवाड़ी में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन

चंबा: जिला चंबा में विधानसभा क्षेत्र भटियात के तहत नगर पंचायत चुवाड़ी के अंबेडकर भवन त्रिमथ में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, पशुपालन व मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की.

कार्यक्रम से ग्राम पंचायत काहरी, अवां, गाहर, जतरुन, परछोड़, कुडणु व नगर पंचायत चुवाडी के लोग लाभान्वित हुए. इस अवसर पर शिकायतों व मांगों से संबंधित 99 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 72 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया और अन्य को आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया.

वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों को जनमंच में प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध समाधान करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि जनमंच के माध्यम से लोगों के घर द्वार के समीप उनकी समस्याओं का तय समय अवधि के भीतर समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

मंत्री ने कहा कि जनमंच से पहले व बाद में जनमंच की गतिविधियों के माध्यम से लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ प्राप्त हो रहा है. प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान लोगों की आशाओं के अनुरुप अपने सुंदर पहाडी प्रदेश को विकास और खुशहाली की नई बुलंदियों की ओर अग्रसर किया है.

सरकार ने समाज के सभी वर्गों का व्यापक कल्याण सुनिश्चित किया है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही देशभर में हिमाचल प्रदेश ऐसा राज्य बनेगा, जहां हर घर में गैस कनेक्शन होगा . प्रदेश में हिम केयर स्वास्थ्य सेवा के तहत 6.50 लाख परिवारों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है.

चंबा के चुवाड़ी में आयोजित जनमंच.

इस अवसर पर पशुपालन मंत्री ने हिमाचल 'गृहिणी सुविधा' योजना के तहत 20 लाभार्थियों को निशुल्क गैस कुनैक्शन प्रदान किए. 'बेटी है अनमोल' योजना के तहत 13 लाभार्थियों को एफडी भी प्रदान की कार्यक्रम के दौरान वीरेंद्र कंवर ने 'सशक्त महिला योजना' के अंतर्गत जिला में शैक्षणिक सत्र 2018-19 के दौरान दसवीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 5 छात्राओं को पांच-पांच हजार रुपयों की प्रोत्साहन राशि वितरित की.

विधायक विक्रम सिंह जरयाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र का सर्वागींण विकास सुनिश्चित करने के लिए सैकडों विकास योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं. यहां सडक, स्वास्थ्य व शिक्षा के विकास के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी प्राथमिकता के साथ योजनाएं तैयार कर उन्हें लागू किया जा रहा है.

उपायुक्त विवेक भाटिया ने जन मंच कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व जन मंच कार्यक्रमों में भी लोगों ने उत्साह के साथ सहभागिता सुनिश्चित की थी. इन कार्यक्रमों के दौरान भी लोगों की समस्याओं का मौके पर समाधान किया गया. इस अवसर पर विभिन्न विभागों की ओर से प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों को लेकर प्रदर्शनी भी लगाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details