हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

5 किलोमीटर पीठ पर उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ा मरीज, ग्रामीणों ने BJP को इसलिए सुनाई खरी-खरी

मरीज को पांच किलोमीटर पीठ पर उठाकर पंहुचाना पड़ा अस्पताल. चंबा के जज्योत गांव की घटना. सड़क सुविधा के अभाव में रोज जिंदगी की जंग लड़ने को मजबूर ग्रामीण.

By

Published : Sep 21, 2019, 3:16 PM IST

jajyot village of chamba

चंबाः प्रदेश और केंद्र की सरकारें बेहतर सड़क सुविधा देने के दावे करते नहीं थकती, लेकिन आज भी चंबा जिला के कई गांव ऐसे हैं जहां मरीजों को आज भी पीठ पर कई किलोमीटर उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है. ताजा मामला चुराह विधानसभा के जज्योत गांव का है. बता दें विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज यहां से विधायक हैं.

गांव में एक व्यक्ति के बीमार होने पर गांव के लोगों को उसे पीठ पर उठाकर अस्पताल ले जाना पड़ा. गांव के लोगों ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर सरकार पर खरी-खोटी सुनाई है. लोगों का कहना है कि कई सालों से गांववाले भाजपा को ही वोट देते हैं और केंद्र में 10 साल से सत्ता भोग रही बीजेपी सरकार उनके लिए एक सड़क तक नहीं बना पाई.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

लोगों ने बड़ी मुश्किल से मरीज को सड़क तक पहुचाया और अस्पताल से वापस आने पर फिर पांच किलोमीटर पैदल पीठ पर उठाकर गांव पंहुचाया गया. गांव के लोग हर रोज इसी तरह ही जिंदगी बसर करने को मजबूर हैं. यहां के बच्चों को भी ग्यारहवीं और बारहवीं की पढ़ाई के लिए पांच से छः किलोमीटर पैदल रास्ता पहाड़ों से तय करते हुए स्कूल पहुंचना पड़ता है. गांव वालों की मांग है कि जल्द गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाए.

वहीं दूसरी इस मामले में विधानसभा उपाध्यक्ष और स्थानीय विधायक हंसराज का कहना है कि जज्योत गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए काफी सालों से वे प्रयास कर रहे हैं और जल्द से जल्द इस गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details