हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किलें, परीक्षा देने बर्फ के बीच पैदल पहुंच रहे छात्र

By

Published : Mar 14, 2020, 7:20 PM IST

सफेद सुनामी की जद में आए जनजातीय क्षेत्र भरमौर में हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं दे रहे नौनिहालों के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना चुनौती बना हुआ है. शनिवार को भी मौसम से प्रभावित क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों में अधिकतर नौनिहाल बड़ी मुश्किल से पैदल सफर तय कर पहुंचे.

inconvenience for students after snowfall in chamba
चंबा में बर्फबारी से स्कूली बच्चे परेशान

चंबाः सफेद सुनामी की जद में आए जनजातीय क्षेत्र भरमौर में हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं दे रहे नौनिहालों के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना चुनौती बना हुआ है. शनिवार को भी मौसम से प्रभावित क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों में अधिकतर नौनिहाल बड़ी मुश्किल से पैदल सफर तय कर पहुंचे.

लिहाजा मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 मार्च तक मौसम के तेवर बिगड़े होने की बात कही है. नतीजतन जनजातीय क्षेत्र में बोर्ड परीक्षाएं दे रहे नौनिहालों की मुशिकलें आगामी दिनों में भी कम होती नहीं दिख रही है.

वीडियो.

जानकारी के अनुसार शनिवार को दसवीं और बाहरवीं कक्षा के बच्चों की परीक्षा थी. जिसके लिए नौनिहालों को बर्फ के बीच लंबा सफर तय कर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना पड़ा. हालांकि लोक निर्माण विभाग ने सड़कों की बहाली को लेकर युद्ध स्तर पर कार्य चलाया हुआ है, लेकिन मौसम के तेवर बिगड़े रहने से कार्य में भी दिक्कत पेश आ रही है.

बता दें कि शुक्रवार रात को भरमौर क्षेत्र के ऊपरी क्षेत्रों में करीब एक फुट ताजा बर्फ गिरी. वहीं, शनिवार को निचले इलाकों में बारिश तो उंचाई वाले हिस्सों में हिमपात हुआ है. साथ ही दसवीं और जमा दो की अभी तक कई विषयों की परीक्षा होनी है. ऐसे में नौनिहालों को अपनी वार्षिक परीक्षा के साथ-साथ मौसम के समक्ष भी अपना इम्तिहान देना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःकोरोना का खौफ: प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी 31 मार्च तक बंद, परीक्षाएं रहेंगी सुचारू

ABOUT THE AUTHOR

...view details