हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पठानकोट से सनवाल जा रही बस नाली में धंसी, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

By

Published : Nov 3, 2019, 11:26 PM IST

जिला चंबा में शिकारी मोड़ के पास सड़क के किनारे नाली में अचानक से एचआरटीसी बस धंस गई. बस में करीब 30 से अधिक सवारियों सवार थी. ड्राईवर की सूजबूझ के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया.

HRTC bus survived a narrow accident

चंबाः पठानकोट से सनवाल जा रही एचआरटीसी बस शिकारी मोड़ के पास रविवार शाम को अचानक नाली में धंस गई. एचआरटीसी बस नाली में धंस जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची. हादसे के दौरान बस में लगभग 30 से अधिक लोग सवार थे.

जानकारी के अनुसार पठानकोट-सनवाल बस रोज की तरह आज भी अपने रुट पर जा रही थी. शिकारी मोड़ के पास पहुंचने पर नाली की तरफ जमीन धंस जाने से बस एकदम धंस गयी. इन दिनों चुराह में जिओ नेटवर्क का काम जोरों से चला हुआ है और जियो के ठेकेदारों ने सड़क के एक तरफ जहां खुदाई करके तारों को दबाया जा रहा है. वहीं, नाली के ऊपर से हल्की फुल्की मिट्टी डाल कर काम चलाऊ काम कर दिया है और साथ ही दूसरी ओर कई जगह तो सड़क पर बिछी तारकोल तक उखाड़ दी है.

कई जगह तो नालिया कई दिनों से भरी तक नहीं है जिसके कारण कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है. जिसके चलते पूरे चुराह में आजकल सर्दियों का समय आ गया तो बारिश में सड़के बैठने का करवा शुरू हो चुका है. गनीमत रही कि बस जमीन धंसने के बाद सड़क किनारे ही रुकी रही. अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. बताया जा रहा है कि बस रुकने के बाद चालक ने सूजबूझ के साथ बस में सवार यात्रियों को सुरक्षित उतारा.

पुलिस में मामला दर्ज नहीं हुआ है. परिवहन निगम अपने स्तर पर जांच कर रहा है. अड्डा प्रभारी ने कहा कि बस जमीन धसने के कारण फंसी थी. उसे निकाल दिया गया है और बस को अपने रुट पर भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details