हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 20, 2019, 7:28 PM IST

ETV Bharat / state

"एक बूटा बेटी के नाम" कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने लगाया बूटा, लोगों को दिया ये संदेश

प्रदेश सरकार की एक "एक बूटा बेटी के नाम" मुहीम के तहत विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने अपने गृह विधान सभा क्षेत्र में एक बूटा बेटी के नाम लगाकर कहा कि जैसे हम अपनी लाडली बेटियों को पालते हैं, और बड़ा करते हैं वैसे ही हमें जंगलों को भी पलना चाहिए.

"एक बूटा बेटी के नाम" कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने लगाया बूटा

चंबा: हिमाचल प्रदेश सरकार ने पर्यावरण को बचाने के लिए "एक बूटा बेटी के नाम" मुहीम शुरू की है. इस मुहीम के तहत एक बूटा बेटी के नाम लगाया जाएगा. शुक्रवार को विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने अपने गृह विधान सभा क्षेत्र में इस अभियान के तहत पौधा लगाकर संदेश दिया कि जैसे हम अपनी लाडली बेटियों को पालते है और बड़ा करते है वैसे ही हमें जंगलों को भी पलना चाहिए, ताकि हमारा पर्यावरण सुंदर बना रहे.

वीडियो.

आपको बताते चले कि हिमाचल प्रदेश सरकार इससे पहले भी इस तरह के अभियान छेड़ चुकी है, हिमाचल प्रदेश को हमेशा से ही हरियाली के लिए जाना जाता है. ऐसे में इस हरियाली को और खूबसूरत बनाने के लिए इस तरह की मुहीम चलाई गई है. विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज ने कहा कि जयराम सरकार की इस मुहीम के तहत हमें अपने गांव, ग्रामीण क्षेत्रो और प्रदेश को कैसे सुंदर बनाए इसके लिए प्रयास सार्थक प्रयास है. सरकार की सोच है, कि जैसे हम बेटी को पालते हैं वैसे ही जंगलों को भी पालन चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details