हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा में 6 कमरों का दो मंजिला मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

भरमौर की होली घाटी के दुर्गम गांव बजोल में शनिवार देर शाम 6 कमरों का दो मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया. ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग के बाद चिंगारी से पहाड़ में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने मकान को अपनी जद में ले लिया. प्रशासन आगामी कार्रवाई में जुट गया है.

By

Published : Nov 8, 2020, 2:44 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 1:47 PM IST

मकान जलकर राख
मकान जलकर राख

चंबा:भरमौर की होली घाटी के दुर्गम गांव बजोल में शनिवार देर शाम 6 कमरों का दो मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया. घटना में 15 लाख के करीब नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग के बाद चिंगारी से पहाड़ में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने मकान को अपनी जद में ले लिया. प्रशासन आगामी कार्रवाई में जुट गया है.

होली के नायब तहसीलदार टीआर ठाकुर ने घटना की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम बजोल गांव में रणजीत का मकान आग की भेंट चढ़ गया. बजोल की प्रधान सीमा देवी ने बताया कि शाम के वक्त ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग होने के बाद चिंगारी से पहाड़ में आग लग गई. सूखी घास और हवा होने के चलते देखते ही देखते आग बुरी तरह से फैल गई और रिहायशी इलाके तक पहुंच गई.

आग में रणजीत का मकान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों ने मिलकर आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग से घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. पहाड़ी पर स्थित इस गांव के आसपास अभी भी आग लगी हुई है. वन विभाग और ग्रामीण आग को बुझाने में जुटे हुए है. गद्दी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार को राहत देने के लिए प्रशासन से मांग की गई है.

नायब तहसीलदार होली टीआर ठाकुर का कहना है कि पटवारी ने नुकसान की रिपोर्ट सौंप दी है. इसके तहत आग से 15 लाख का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से नियमानुसार राहत प्रदान की जाएगी. बता दें कि बजोल गांव अभी तक सड़क सुविधा से भी नहीं जुड़ पाया है. साथ ही गांव में दूरसंचार की व्यवस्था भी नहीं है.

Last Updated : Nov 17, 2020, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details