हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में फिर आई सफेद आफत, पांगी में डेढ़ और भरमौर में एक फुट ताजा बर्फबारी

By

Published : Jan 24, 2021, 4:04 PM IST

भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी हुई है जिससे पांगी घाटी का संपर्क शेष हिमाचल से कट चुका है. यहां कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी रात से ठप पड़ी है.

heavy snowfall in chamba
चंबा में फिर आई सफेद आफत, पांगी में डेढ़ और भरमौर में एक फुट ताजा बर्फबारी

चंबा: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी हुई है. इसके चलते पांगी घाटी का संपर्क शेष हिमाचल से भी पूरी तरह से कट गया है. पांगी के उप मंडल मुख्यालय किलाड़ में डेढ़ फुट और भरमौर में एक फुट ताजा बर्फबारी दर्ज हुई है. जबकि जनजातीय क्षेत्रों के उंचाई पर बसे गांवों में ढाई से तीन फुट बर्फबारी होने की सूचना है.

वहीं, इन इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी रात से ठप पड़ी है और यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कुल मिलाकर जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी और भरमौर में बदला मौसम का मिजाज सफेद आफत लेकर आया है.

वीडियो

भरमौर में भारी बर्फबारी से यातायात समेत बिजली पानी सेवाएं ठप

जनजातीय क्षेत्र भरमौर और पांगी में शनिवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली. इस दौरान निचले इलाके में बारिश होने के साथ बर्फबारी भी हुई. भरमौर में देर शाम से बर्फबारी का सिलसिला शुरू हुआ और देर रात तक यह जारी रहा. इस दौरान इलाके के कुछ हिस्सों में बिजली की सप्लाई भी बाधित रही. बताया जा रहा है कि बिजली के तार टूटने के चलते आपूर्ति ठप पड़ी है और रविवार दोपहर तक बहाल नहीं हो पाई. उपमंडल मुख्यालय भरमौर में ही एक फुट ताजा बर्फबारी हुई है. जबकि उंचाई पर बसे गांवों में ढाई फुट तक ताजा बर्फबारी हुई है.

नवनिर्वाचित प्रधानों और उपप्रधानों का शपथ ग्रहण टला

वहीं, पांगी घाटी में ताजा बर्फबारी के बाद जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. दूसरी ओर पांगी में यातायात सेवाए बंद पड़ी हैं, तो कई गांव भी अंधेरे में है. पानी की पाइप लाइन में पानी जम जाने के कारण पानी की समस्या भी खड़ी हो गई है. भरमौर में ताजा बर्फबारी के चलते भरमौर विकास खंड के नवनिर्वाचित प्रधानों और उप प्रधानों का रविवार को होने वाला शपथ ग्रहण समारोह भी टाल दिया गया है.

ये भी पढे़ं:गणतंत्र दिवस : राज्यस्तरीय समारोह में विभिन्न जिलों के 50 स्वयंसेवी राज्यपाल को देंगे सलामी

ABOUT THE AUTHOR

...view details