हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डलहौजी में भूस्खलन होने से गौशाला क्षतिग्रस्त, मवेशियों की मौत

बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन होने से लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. चंबा जिला के डलहौजी उपमंडल में एनएच- 154 ए पर शुक्रवार को हुई मुसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन होने से दो गौशालाएं बुरी तरह से प्रभावित हो गई

By

Published : Mar 28, 2020, 10:21 PM IST

landslide in chamba
भूस्खलन होने से गौशाला क्षतिग्रस्त

चंबा: प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को एक बार फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन होने से लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

वहीं, चंबा जिला के डलहौजी उपमंडल में एनएच-154ए पर शुक्रवार को हुई मुसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन होने से दो गौशालाएं बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे में एक गौशाला में तीन भेड़ें और एक बछड़े की मलबे में दबने से मौत हो गई है.

वीडियो.

वहीं, गोली गांव के दुसरी तरफ भूस्खलन होने से गौशाला में बंधी दो गाय और एक बछड़े की भी मलबे में दबने से मौत हो गई. लोगों ने बताया कि रात के समय अचानक एनएच 154 ए पर डंगे का पुराना मलवा भूस्खलन होने से उनके घर की तरफ आ गया. देखते ही देखते पानी के साथ भारी मात्रा में आए मलबे ने उनकी गौशाला को क्षतिग्रस्त कर दिया.

प्रभावित लोगों का आरोप है कि एनएच प्रशासन को बहुत पहले ही इस बात से अवगत करवा दिया गया था कि सड़क में पड़े मलबे को यहां से उठा दिया जाए, लेकिन उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण ये हादसा पेश आया है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर पुलिस का सामाजिक सरोकार, असहाय नागरिकों को घर पर ही मिलेगा राशन-दवाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details