हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भरमौर-पांगी में भारी बर्फबारी, वाहनों की आवाजाही ठप

By

Published : Mar 13, 2020, 6:48 PM IST

जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्रों भरमौर और पांगी में फिर ताजा बर्फबारी हुई है. जबकि निचले इलाकों में बारिश का दौर रूक रूक कर जारी है. इसके चलते समूचे जिले में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और मार्च माह में कड़ाके की ठंड यहां पड़ रही है. मौसम का यही हाल रह तो स्कूल शिक्षा बोर्ड की चल रही वार्षिक परीक्षाओं पर भी इसका असर पड़ सकता है.

fresh snowfall in pangi and bharmour
चंबा के भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी

चंबाः जिले के जनजातीय क्षेत्रों भरमौर और पांगी में फिर ताजा बर्फबारी हुई है. जबकि निचले इलाकों में बारिश का दौर रूक रूक कर जारी है. इसके चलते समूचे जिले में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और मार्च माह में कड़ाके की ठंड यहां पड़ रही है.

वहीं, भरमौर एनएच समेत अन्य सड़कों पर भी हिमपात और भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी हुई है. कुल मिलाकर जिला चंबा में मौसम का मिजाज भरमौर पांगी की जनता पर भारी पड़ता दिख रहा है.

चंबा के भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी

जानकारी के अनुसार जिले के भरमौर और पांगी समेत उंचाई पर बसे गांवों में बीती देर रात हिमपात का दौर शुरू हो गया था और शुक्रवार सुबह तक जारी रहा. लिहाजा उपमंडल मुख्यालय भरमौर में आधा फीट से अधिक हिमपात दर्ज हुआ है, तो पांगी के किलाड में भी छह से सात इंच तक बर्फबारी हुई है. जबकि दोनों क्षेत्रों के उंचाई पर बसे गांवों में एक फीट से अधिक बर्फ दर्ज की है.

चंबा के भरमौर और पांगी में ताजा बर्फबारी

मौसम के बिगड़े रूख के बीच बीती रात से भरमौर उपमंडल में बिजली की आपूर्ति ठप पड़ी हुई है. उधर हिमपात और भूस्खलन के कारण भरमौर नेशनल हाईवे पर समेत चंबा वाया जोत मार्ग समेत भरमौर पांगी की ग्रामीण सड़कों पर वाहनों के पहिए थम गए हैं.

वीडियो.

कुल मिलाकर मौसम का यही स्थिति रही तो स्कूल शिक्षा बोर्ड की चल रही वार्षिक परीक्षाओं पर भी इसका असर पड़ सकता है. बहरहाल दोनों इलाकों में बर्फबारी का दौर थम गया है, लेकिन मौसम अभी भी बिगड़ा हुआ है और बारिश व बर्फबारी की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंःहिमाचल की धरोहर: इस इमारत की 1-1 ईंट मुंबई ले जाना चाहते थे शशि कपूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details