हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा: ऑटो वर्कशॉप में लगी आग, छह घंटे बाद पाया गया काबू

पठानकोट चम्बा एनएच पर परेल स्थित एक ऑटो वर्कशॉप में आग लग गई. दुकान में धुआं उठते देख इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गई. सूचना मिलने के बाद दो गाडियां मौके के लिए रवाना हुईं. लगभग छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सबकुछ राख हो चुका था.

By

Published : Feb 18, 2021, 8:18 PM IST

वर्कशॉप में लगी आग, fire in workshop
वर्कशॉप में लगी आग

चंबा: पठानकोट चम्बा एनएच पर परेल स्थित एक ऑटो वर्कशॉप में आग लग गई. हादसे में तीन दुकानें जलकर राख हो गई है. उसमें रखा सामान में जल गया है. इससे लगभग 45 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है.

आग में सब कुछ हुआ राख

जानकारी के मुताबिक ऑटो वर्कशॉप में वीरवार को अचानक आग लग गई. दुकान में धुआं उठते देख इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गई. सूचना मिलने के बाद दो गाडियां मौके के लिए रवाना हुईं. फायर ऑफिसर राजेंद्र चौधरी की अगुवाई में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. लगभग छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सबकुछ राख हो चुका था.

इस अग्रिकांड में 7 बाइकें, 1 स्कूटी, वाहनों के स्पेयर पार्ट, बैटरी, एलईडी और बिजली की बायरिंग पूरी तरह से जल गई. राहत की बात यह है कि समय रहते आग काबू पाकर साथ लगते मकानों-दुकानों को आग की चपेट में आने से बचा लिया है.

शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा आग का कारण

शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है. हालांकि आग लगने के असल कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं दूसरी और एसपी चंबा अरुण कुमार का कहना है कि आग की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी. आग के कारण भारी नुकसान हुआ है. पुलिस गहनता के साथ छानबीन कर रही है. जैसे ही तथ्य सामने आएंगे पुलिस अगली कार्रवाई को अंजाम देगी.

होली बस अड्डे पर ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, घंटों ठप रही बिजली आपूर्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details