हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस किसान सेल ने SDM को सौंपा ज्ञापन, पशु चारे के संकट से राहत दिलाने की मांग

By

Published : Nov 2, 2020, 7:46 PM IST

भरमौर में कांग्रेस किसान सैल ने सूखे के चलते पैदा हुए चारे के संकट से राहत दिलाने की मांग प्रशासन के समक्ष उठाई है. किसान सेल के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस बाबत एक ज्ञापन एसडीएम भरमौर को सौंपा है. इसमें उन्होंने बाहरी राज्य और क्षेत्र से चारा लाने के लिए सरकार की ओर से वाहन के किराए की अदायगी करने की बात कही है.

कांग्रेस किसान सैल भरमौर
कांग्रेस किसान सैल भरमौर

चंबा: कांग्रेस किसान सेल ने भरमौर क्षेत्र में सूखे के चलते पैदा हुए चारे के संकट से राहत दिलाने की मांग प्रशासन के समक्ष उठाई है. किसान सेल के समन्वयक सुरेश ठाकुर की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को एक ज्ञापन भी इस सिलसिले में एसडीएम भरमौर को सौंपा है. ज्ञापन में बाहरी राज्य से चारा लाने के लिए सरकार की ओर से गड़ी के किराए की अदायगी की मांग की गई है. ताकि चारे की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को भी राहत मिल सके.

कांग्रेस किसान सैल के समन्वयक सुरेश ठाकुर का कहना है कि पिछले पांच मास से भी अधिक समय से भरमौर क्षेत्र में बारिश नहीं हुई है. जिस कारण यहां पर सूखे की स्थिति बनी हुई है. वहीं, सूखे के कारण यहां पर दालों का उत्पादन भी नहीं हुआ है. मौजूदा समय मेंं ग्रामीणों के लिए सबसे बड़ी परेशानी चारे की खड़ी हो गई है. हालात यह है कि मौजूदा समय में ग्रामीण नुरपूर या फिर पंजाब से पशुओं के लिए चारा ला रहे हैं. जिसके लिए किराए के रूप में बड़ी राशि की अदायगी करनी पड़ रही है.

किसान सैल ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि क्षेत्र से बाहर से चारा लाने के लिए किराए की अदायगी सरकार करें, ताकि सूखे की इस स्थिति में वह अपने पशुओं के लिए चारे का प्रबंध कर सकें. सुरेश ठाकुर का कहना है कि इस बावत एक ज्ञापन एसडीएम भरमौर को सोमवार को सौंपा गया है. जिसमें किसानों की सयस्या को प्रमुखता से उठाते हुए राहत देने की मांग रखी है. इस मौके पर कांग्रेस किसान सैल के पदाधिकारी और अन्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- चंबा के सबसे अधिक संख्या वाले स्कूलों में रहेगा रोटेशन कार्यक्रम, शिक्षा विभाग करेगी व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details