हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा की कल्हेल पंचायत में बिजली गुल होने से लोग परेशान, ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई गुहार

By

Published : Jul 5, 2020, 7:11 PM IST

कल्हेल ग्राम पंचायत के ढांड और खंदियारू गांव को जोड़ने वाली बिजली लाइन की एक तार के गिरने से दो गांवों के लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर है. इसके कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने प्रशासन से बिजली की समस्या को दूर करने की गुहार लगाई है.

कल्हेल पंचायत
फोटो.

चंबा: जिला चंबा के अंतर्गत तीसा की कल्हेल ग्राम पंचायत के ढांड और खंदियारू गांव को जोड़ने वाली बिजली लाइन की एक तार देर रात अचानक गिर गई. गनीमत रही कि इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

दिन के समय ऐसा होने और किसी व्यक्ति के तार की चपेट में आने पर बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसे में ग्रामीणों प्रशासन से बिजली की समस्या को दूर करने की गुहार लगा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस इलाके में बिजली की काफी पुरानी लाइन है, जिसे अभी तक रिपेयर नहीं किया गया है.

इसके चलते भारी बारिश और तूफान आने पर ऐसे हादसे होते रहते हैं, जिससे लगातार खतरा बढ़ जाता है. वहीं, अचानक देर रात भारी बारिश के चलते बिजली की तार गिरने से दो गांव के लोग अंधेरे में है.

वीडियो.

इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग से मांग की है कि उक्त बिजली लाइन को बदला जाए और इसकी मरम्मत की जाए, लेकिन हर बार लोगों की बात को अनसुना कर दिया जाता है. इन 2 गांव की आबादी करीब 400 है, लेकिन अभी तक उक्त गांव में बिजली विभाग का कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंचा है.

ग्रामीणों का कहना है कि देर रात बिजली की तार खंभों से गिर गई. इसके चलते कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. हमने कई बार पहले भी विभाग को बिजली लाइन को रिपेयर करने के बारे में अवगत करवाया, लेकिन कोई सुनने वाला कोई नहीं है. इसके कारण बिजली न होने के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता पवन शर्मा ने कहा कि इस बारे में एसडीओ कोटि को आदेश दिए गए हैं. मौके के लिए टीम रवाना कर दी गई है. लोगों की समस्या का समाधान जल्द किया जा रहा है. हालांकि बिजली लाइन की मरम्मत के लिए प्रपोजल बनाकर इस लाइन की मरम्मत की जाएगी.

ये भी पढ़ें:चंबा में मिला विलुप्त प्रजाति का कस्तूरी बिलाव, वाहन चालक ने वन विभाग को सौंपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details