हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नशा निवारण बोर्ड के सलाहकार ने किया चंबा का दौरा, नशे के खात्मे पर की चर्चा

प्रदेश में नशे को खत्म करने के लिए नशा निवारण बोर्ड के गठन के बाद बोर्ड के सलाहकार लगतार प्रदेशभर का दौरे कर रहे हैं. चंबा जिले के दौरे पर बोर्ड सलाहकार ओपी शर्मा ने इस दिशा में काम करने के लिए अधिकारियों सहित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

By

Published : Aug 18, 2020, 10:37 PM IST

Drug prevention board advisors are meeting
चंबा में नशा खत्म करने पर जो

चंबा:प्रदेश में नशे के खात्मे के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुवाई में नशा निवारण बोर्ड का गठन किया है. जिसके चलते इस बोर्ड ने जमीनी स्तर से काम करना शुरू कर दिया है. नशा निवारण बोर्ड के सलाहकार ओपी शर्मा इन दिनों चंबा का दौरे पर हैं.

ओपी शर्मा चंबा दौरे के दौरान अधिकारियों सहित जिला परिषद,बीडीसी सदस्य, पंचायत प्रधान सहित प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर नशे के खात्मे की दिशा में काम कर रहे हैं. मंगलवार को ओपी शर्मा ने सलूणी में बीडीओ ऑफिस कार्यालय में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ नशा निवारण को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में नशे के खात्मे के लिए हमें पंचायत स्तर पर हर वार्ड में जाना होगा ,ताकि युवाओं को वार्ड स्तर से नशे के खिलाफ जागरूक किया जा सके. नशे को पनपने ना देना प्राथमिकता में शामिल कर काम करना होगा.

वीडियो

ओपी शर्मा ने कहा हिमाचल प्रदेश में युवाओं को नशे से बचाने के लिए हमें काम करना होगा. इसके लिए पंचायत स्तर से लेकर वार्ड स्तर तक कमेटी का गठन किया जाएगा जो अपनी भूमिका निभाएंगे. हिमाचल प्रदेश में भांग के अलावा चिट्टा आने से रोकना होगा. इस काम में पंचायती राज विभाग का अहम योगदान हो सकता है, हालांकि उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रयास प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रखने का है. हिमाचल प्रदेश में नशा निवारण बोर्ड का गठन हुआ है जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री इस पूरे मामले को गंभीरता से लेकर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :नेता जी सुभाष चंद्र बोस का डल्हौजी की इस बावड़ी से है गहरा सबंध, इसी का पानी पीकर हुए थे स्वस्थ!

ABOUT THE AUTHOR

...view details