हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिकल कॉलेज चंबा की पैथोलॉजी लैब में डॉक्टर्स की तैनाती, नहीं जाना पड़ेगा आईजीएमसी-टांडा

By

Published : Jul 2, 2020, 2:31 PM IST

चंबा मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी लैब में डॉक्टर्स की तैनाती कर दी गई है. मेडिकल कॉलेज में पहले से ही टेस्ट करने के लिए मशीनें उपलब्ध थीं, लेकिन इनका इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था. इन्हे संचालित करने के लिए कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं

Pandit Jawaharlal Nehru Medical College
चंबा में पैथोलॉजी विभाग

चंबा: पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में अब मरीजों को टेस्ट के लिए अब आईजीएमसी और टांडा का रुख नहीं करना पड़ेगा. मेडिकल कॉलेज की पैथोलॉजी विभाग में अधिकतर टेस्ट किए जाएंगे. इससे पहले बहुत से टेस्ट के लिए मरीजो को आईजीएमसी शिमला या टांडा मेडिकल कॉलेज जाना पड़ता था. टेस्ट की रिपोर्ट आने में लंबा समय लगता था. लेकिन अब चंबा अस्पताल की पैथोलॉजी लैब में डॉक्टर तैनात कर दिए गए हैं.

हालांकि यहां मेडिकल कॉलेज में पहले से ही टेस्ट करने के लिए मशीनें उपलब्ध थीं, लेकिन इनका इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था. इन्हे संचालित करने के लिए कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे, लेकिन अब तीन डॉक्टर्स की टीम यहां तैनात कर दी गई है और अब लोगों को यह सुविधा मिलना शुरू हो गई है. यहां तक कि कैंसर तक के भी टेस्ट चंबा में ही किए जाएंगे.

वीडियो.

पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पुरुषोत्तम पुरी ने बताया कि उनके पास टेस्ट करने की मशीनें पहले से ही मौजूद थीं, लेकिन उन्हें संचालित करने के लिए कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे. लेकिन अब 3 डॉक्टर यहां पैथोलॉजी विभाग में आ गए हैं अब जो टेस्ट मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज में भेजे जाते थे वह चंबा में ही होंगे, जिससे मरीजों को काफी लाभ मिलेगा.

चंबा जिला की आबादी 5 लाख से अधिक है और ऐसे में यहां बीमार होने पर लोगों को पैथोलॉजी संबंधी टेस्ट के लिए आईजीएमसी शिमला या टांडा जाना पड़ता था, जिसके चलते कई बार लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था. हालांकि चंबा जिला में पैथोलॉजी के टेस्ट होने के बाद अब चंबा के लोगों को राहत मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में कोरोना के 7 मामले आए सामने, दो सेना के जवान भी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details