हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पठानकोट भरमौर NH पर भारी तबाही, नाले में बहा जेसीबी हेल्पर...दुकानों-मकानों में घुसा मलबा

जिला के चनेड में देर रात हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है. इस दौरान जेसीबी का हेल्पर भी नाले में बह गया. रात के समय अंधेरा और बारिश होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाया था. सुबह करीब 11:00 बजे सड़क से करीब आधा किलोमीटर दूर नाले से शव को निकाल लिया गया.

By

Published : Jul 28, 2021, 4:56 PM IST

Updated : Jul 28, 2021, 5:12 PM IST

debris-on-pathankot-bharmour-nh-due-to-heavy-rain
फोटो.

चम्बा: जिला के चनेड में देर रात हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है. इस दौरान जेसीबी का हेल्पर भी नाले में बह गया. पठानकोट भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चनेड के पास नाले का जलस्तर बढ़ने की वजह से करीब 6 दुकानें मलबे में दब गई. साथ ही वहां पर एक रेन शेल्टर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. पठानकोट भरमौर एनएच भी पूरी तरह से बंद हो गया है. सड़क मार्ग को बहाल करने की कोशिश की जा रही है.

सड़क से नीचे भी दो मकानों में मलबा घुसने से काफी नुकसान हुआ है. राहत की बात ये है कि उस समय मकान में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. वहीं, एक जेसीबी मशीन मलबे में फंस गई थी. जेसीबी मशीन को निकालते समय चालक के साथ बैठा हेल्पर नाले में बह गया. रात के समय अंधेरा और बारिश होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हो पाया. सुबह पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने नाले में तलाश शुरू कर दिया था.

सुबह करीब 11:00 बजे सड़क से करीब आधा किलोमीटर दूर नाले से शव को निकाल लिया गया. पुलिस ने मलबे से शव को निकालकर कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया था. साथ ही प्रशासन ने मृतक के परिवार को बीस हजार रुपये की फौरी राहत भी दी है.

वहीं, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चम्बा विनोद धीमान ने बताया कि सड़क निर्माण और लोगों के घरों का मलवा गलत तरीके से नाले में फेंका गया था. पानी के साथ बहकर ये मलबा नीचे दुकानों और मकानों में पहुंचा, जिससे यहां नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि छानबीन मलबा फेंकने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: लाहौल-स्पीति में फटा बादल, नदी-नालों का बढ़ा जलस्तर...8 लोग लापता

Last Updated : Jul 28, 2021, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details