हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डलहौजी यूथ कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, HC के सिटिंग जज से जांच की मांग

चंबा के सलूणी उपमंडल में डलहौजी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमित शर्मा की अगुवाई में एसडीएम सलोनी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. यूथ कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो स्वास्थ्य विभाग में घोटाला हुआ है, उसकी निष्पक्ष जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से करवाई जाए.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:39 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 3:46 PM IST

Youth Congress
डलहौजी यूथ कांग्रेस

चंबा: हिमाचल प्रदेश में कथित स्वास्थ्य घोटाले को लेकर विपक्ष प्रदेश सरकार पर लगातार हमले कर रही है. अब कांग्रेस पार्टी ने घोटाले को लेकर जनता के बीच जाना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने सभी विंगो के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सरकार के खिलाफ हल्ला बोलना शुरू कर दिया है. इसमें यूथ कांग्रेस भी पीछे नहीं है और हिमाचल प्रदेश सरकार पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच करवाने की लगातार मांग कर रही है.

हाईकोर्ट के जज से हो जांच:

चंबा के सलूणी उपमंडल पर डलहौजी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमित शर्मा की अगुवाई में एसडीएम सलोनी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. यूथ कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो स्वास्थ्य विभाग में घोटाला हुआ है, उसकी निष्पक्ष जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से करवाई जाए. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का इस्तीफा हास्यप्रदहै. स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले को लेकर एक तरफ स्वास्थ्य निदेशक गिरफ्तार होते हैं. बाद में उनकी बेल होती है. ऐसे में बीजेपी के कौन-कौन नेता इस पूरे प्रकरण में शामिल हैं. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. निष्पक्ष जांच न होने पर यूथ कांग्रेस डलहौजी सहित प्रदेशभर में सड़कों पर प्रदर्शन करेगा.

वीडियो
समझ से परे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा:

वहीं, दूसरी डलहौजी मंडल के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अमित शर्मा का कहना है कि आज एसडीम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है. यूथ कांग्रेस यह मांग करती है कि हिमाचल प्रदेश में हुए स्वास्थ्य घोटाला की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. इसमें शामिल नेताओं के नाम सामने आने चाहिए. पहले स्वास्थ्य निदेशक की गिरफ्तारी होती है. उसके बाद उनकी बेल हो गई, लेकिन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा समझ से परे है. यूथ कांग्रेस हाईकोर्ट के सिटिंग जज से घोटाले की करवाई चाहती है, जिससे दूध का दूध पानी का पानी सामने आ सके. इसकी जांच न होने पर यूथ कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी और प्रदर्शन करेगी.

राज्यपाल को सौंप रहे ज्ञापन:

पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश में कथित स्वास्थ्य घोटाला सामने आने के बाद हिमाचल प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरने का प्रयास किया है. हालांकि कांग्रेस पार्टी के सभी विंग अपने-अपने जिलों में सरकार के खिलाफ निष्पक्ष जांच को लेकर ज्ञापन राज्यपाल को सौंप रहे हैं.

Last Updated : Jun 17, 2020, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details