हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देखें वीडियो: पानी के नल में आया करंट, जल उठा 100 वाट का बल्व

चंबा जिला मुख्यालय से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उदयपुर पंचायत के तड़ोली गांव में पानी के नल में करंट भी इतना दौड़ा कि बिजली का 100 वॉट का बल्व भी जल उठा. बोर्ड के सहायक अभियंता हरी सिंह ने बताया कि गांव के एक मकान में बिजली कनेक्शन शॉट कर गया था. जिस कारण ही बिजली का करंट पानी के नल में दौड़ रहा था. बोर्ड प्रबंधन के कर्मचारियों द्वारा फॉल्ट तलाश कर घर की बिजली काट दी है.

By

Published : Jun 4, 2020, 1:07 PM IST

chamba latest news, चंबा लेटेस्ट न्यूज
डिजाइन फोटो.

चंबा:पानी के नल से पेयजल के अलावा करंट भी दौड़ सकता है जी हां ये घटना चंबा जिला मुख्यालय से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उदयपुर पंचायत के तड़ोली गांव में घटित हुई है. पानी के नल में करंट भी इतना दौड़ा कि बिजली का 100 वॉट का बल्व भी जल उठा. गांव में स्थित सार्वजनिक नल से पानी भरने के लिए गए बच्चे को जब करंट का झटका लगा तो उसकी ‌चीखें निकल गई.

बच्चे ने पानी का डब्बा वहीं फैंक घर पहुंच कर परिजनों को अपनी दास्तां सुनाई. परिजनों ने खुद सार्वजनिक नल के पास जाकर देखा तो वे दंग रह गए. बहरहाल, उन्होंने बिजली बोर्ड के कर्मचा‌री को भी इस बारे सूचित किया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लाइनमेन ने व्यवस्था को देखा तो वे हैरान रह गया. ग्रामीणों ने बोर्ड कर्मी के समक्ष ही बिजली का बल्व नल से जोड़ कर जला कर दिखा दिया. जिसके बाद लाइनमेन ने ग्रामीणों को हिदायत देते हुए नल से दूर रहने की बात कही.

वीडियो.

खैर, बोर्ड के सहायक अभियंता की अगुवाई में बोर्ड के कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची और पानी के नल से बिजली के बल्व जलने की गुत्थी को कड़ी मश्क्कत के उपरांत सुलझाने में कामयाब रही. बहरहाल, गांव के लोगों में इस घटना के बाद भय का माहौल बन चुका है.

बोर्ड के सहायक अभियंता हरी सिंह ने बताया कि गांव के एक मकान में बिजली कनेक्शन शॉट कर गया था. जिस कारण ही बिजली का करंट पानी के नल में दौड़ रहा था. बोर्ड प्रबंधन के कर्मचारियों द्वारा फॉल्ट तलाश कर घर की बिजली काट दी है. उन्होंने कहा कि जब तक उक्त व्यक्ति अपनी बिजली को ठीक नहीं करवा लेता तब तक बिजली बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि लोगों की लापरवाही अन्य लोगों के लिए घातक सिद्ध हो सकती है.

फोटो.

तड़ोली निवासियों ने बताया कि पानी के नल से पहले भी लोगों को कई मर्तबा करंट के झटके लग चुके हैं. उन्होंने कहा कि गांव के दस परिवार इसी सार्वजनिक नल से पानी भरते और यहीं पर ही कपड़े धोते हैं. वर्ष 2003-04 में पुन्नी देवी को यहां पर करंट लगा था. उस दौरान भी बोर्ड को सूचित किया गया था. बावजूद इसके इस समस्या का उचित समाधान नहीं निकल पाया है.

ये भी पढ़ें-TGT के 554 पदों पर शिक्षा विभाग ने शुरू की बैच वाइज भर्ती, शेड्यूल जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details