हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भरमौर में जनसभा के बहाने मंडी संसदीय उपचुनाव के लिए सीएम ने भरी ह़ुंकार, एक तीर से साधे 2 निशाने

By

Published : Aug 18, 2021, 2:25 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के बहाने उपचुनाव के लिए हुंकार भर दी है. वहीं, लंबे समय से जनता के बीच से उठ रही इन मांगों की घोषणा कर एक तीर से दो निशाने साधे हैं. दोनों जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों का जोर शोर से प्रचार किया. सीएम के साथ साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के अलावा अन्य वक्ताओं ने भी कांग्रेस को पूरी तरह से निशाने पर रखा.

cm-jairam-thakur-bharmour-tour-of-chamba
फोटो.

भरमौर/चंबा: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के बहाने उपचुनाव के लिए हुंकार भर दी है. जयराम ठाकुर ने पांगी के किलाड़ और भरमौर के चौरासी परिसर में आयोजित जनसभाओं में घोषणाओं की झड़ी लगाकर जनता को रिझाने का प्रयास किया.

वहीं, लंबे समय से जनता के बीच से उठ रही इन मांगों की घोषणा कर एक तीर से दो निशाने साधे हैं. दोनों जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों का जोर शोर से प्रचार किया. सीएम के साथ साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के अलावा अन्य वक्ताओं ने भी कांग्रेस को पूरी तरह से निशाने पर रखा. बहरहाल बुधवार को भरमौर से धर्मशाला के लिए उड़ान भरने से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा कर दिया है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मंड़ी लोकसभा पहले भी हमारे पास थी और आने वाले समय में भी लंबे समय तक यह भारतीय जनता पार्टी के पास रहेगी. उन्होंने कहा कि बदलती हुई परिस्थितियों को समझना चाहिए. जहां तक मेरे प्रवास का सवाल है , तो स्वाभिक रूप से विपक्षी दल को चिंता हुई है. जबसे कोविड फैला था उसके कारण मैं बाहर नहीं जा पा रहा था. इसलिए भी नहीं जा पा रहे थे, क्योंकि लोगों की के बीच जाकर भीड़ जमा हो जाती और भीड़ के कारण संक्रमण फैलने की संभावनाएं रहती है. उन्होंने कहा कि जब अब मैं बाहर निकल रहा हूं, तो उनको बैचेनी है और परेशानी है.

वीडियो.

सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगर प्रवास पर जाता हूं, उसका अभिप्राय यह नहीं है कि चुनाव के सिलसिले में जा रहा हूं. मैं पिछले दिनों प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी गया, दूसरे विधानसभा क्षेत्रों में जाकर भी काम करने के लिए हम गए और स्भाविक रूप से लोकसभा का चुनाव बीच में आया है, उस दृष्टि से भी मैं गया, तो उनको क्या परेशानी है. मैं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के बतौर किसी क्षेत्र के विकास लिए वहां प्रवास करता हूं, तो मुझे लगता है कि वो लोग परेशान होते है, विचलित होते है. क्योंकि हमारे आने से क्षेत्र की जनता को लाभ मिलता है और लाभ मिलने के कारण विपक्षी दल को लगता है कि हमें नुक्सान है और वो तो वैसे भी नुक्सान में है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि खासतौर पर भरमौर का इलाका जहां पर हमारे बहुत से प्रोजेक्ट इनोग्रेशन और शिलान्यास के लिए लंबित थे तथा क्षेत्र के विकास के लिए जरूरत थी कि अब उन्हें हम शुरू कर सकें. जो बनकर तैयार हो चुके है, उन्हें लोगों को समर्पित कर सकें. तो वो हमने पिछले कल किए. उन्होंने कहा कि वह बहुत जल्दी जिला चंबा के प्रवास पर आएंगे.

ये भी पढ़ें:भाइयों की कलाई पर सजेंगी इको फ्रेंडली राखियां, यहां महिलाएं तैयार कर रहीं विशेष राखी

ABOUT THE AUTHOR

...view details