हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भरमौर की पूलन पंचायत के गड्डा नाला में फटा बादल, सैलाब में बह गई 30 भेड़-बकरियां

By

Published : May 11, 2021, 4:26 PM IST

भरमौर की ग्राम पंचायत पूलन के गड्डा नाला में मध्यरात्रि बादल फटने से कई भेड़-बकरियां बह गई हैं. साथ ही जमीन को भी नुकसान हुआ है. ग्राम पंचायत पूलन की प्रधान अनीता कपूर ने बताया कि गांव के मदन लाल ने भेड़-बकरियां गड्डा नाला के पास खेतों में डेरा लगाया था. इस दौरान मध्यरात्रि के बाद तेज गर्जना के साथ पानी व मलबे का सैलाब आया. जिसकी जद में आकर मदन लाल की 30 के करीब भेड़ बकरियां बह गई और कई लापता हो गई हैं.

Cloud burst in chamba, चंबा में बादल फटा
फोटो.

चंबा:उपमंडल भरमौर की ग्राम पंचायत पूलन के गड्डा नाला में मध्यरात्रि बादल फटने से कई भेड़-बकरियां बह गई हैं. साथ ही जमीन को भी नुकसान हुआ है. जिस वक्त बादल फटा, उस दौरान एक भेड़पालक परिवार सहित अपने पशुधन के साथ था. लिहाजा इस दौरान सभी ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई.

ग्राम पंचायत पूलन की प्रधान अनीता कपूर ने बताया कि गांव के मदन लाल ने भेड़-बकरियां गड्डा नाला के पास खेतों में डेरा लगाया था. इस दौरान मध्यरात्रि के बाद तेज गर्जना के साथ पानी व मलबे का सैलाब आया. जिसकी जद में आकर मदन लाल की 30 के करीब भेड़ बकरियां बह गई और कई लापता हो गई हैं.

पीड़ित ने बताया कि वह डेरे पर अपने परिवार के साथ मौजूद था. जिस वक्त सैलाब आया, उस दौरान तुरंत परिवार सहित सुरक्षित स्थान की ओर भाग गए.

उचित मुआवजा देने की मांग

उधर, सूचना मिलने पर पंचायत प्रधान अनीता कपूर ने सुबह ही मौकै का दौरा किया है और प्रशासन को भी सूचित कर दिया. नतीजतन राजस्व व पशुपालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच नुकसान का जायजा लिया है. लिहाजा प्रशासन को रिपोर्ट मिलने के उपरांत पीड़ित भेड़पालक को मुआवजा दिया जाएगा. वहीं, पंचायत प्रधान अनीता कपूर ने प्रशासन से पीड़ित को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में 10वीं के छात्र होंगे प्रमोट, शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details