हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मास्क नहीं पहनने पर चंबा पुलिस ने काटे 127 चालान, 60 हजार वसूला जुर्माना

चंबा की सलूणी उपमंडल में बिना मास्क पहनने वालों सहित ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर चलने वालों पर पुलिस सख्ती बरत रही है. पुलिस अभी तक 127 बिना मास्क पहनने वालों के बना चुकी है.

By

Published : Jul 2, 2020, 7:26 PM IST

Chamba police taking action against those who do not wear masks
60 हजार वसूला जुर्माना

चंबा :सलूणी उपमंडल में पुलिस ने बिना मास्क पहनने वालो के खिलाफ पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन से अभी तक 127 चालान काटकर 60 हजार की राशि वसूली गई. वहीं वाहन चालक जो नियमों की अनदेखी कर रहे उनके खिलाफ भी चालान बनाए जा रहे हैं. इस साल अभी तक 1253 चालन बनाए गए जिसमें 2 लाख 37 हजार जुर्माना वसूला गया. 21019 में की बात की जाए तो 3586 चालान बनाकर 5 लाख 90 हजार की वसूली की गई थी.

डीएसपी रामकरण सिंह राणा ने बताया मास्क नहीं पहनने वालों को 127 चालान बनाए गए. बिना मास्क पहनने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की जा रही. पुलिस बार-बार लोगों से अपील कर रही घरों से निकले तो मास्क के बिना न निकले. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर कोरोना महामारी से सावधानी रखकर अपना और दूसरों का भी ख्याल रखें.

वीडियो

पुलिस नाकों को लगाकर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर चालानी कार्रवाई करती है. साथ ही जागरूकता के लिए समय-समय पर अभियान चलाकर स्कूल, कॉलेज सहित सार्वजनिक जगहों पर नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागरूकता लाने का प्रयास किया जाता. यातायात पखवाड़ा के दौरान भी लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी जाती है. वहीं, कई बार लोग पुलिस की चालानी कार्रवाई से असंतुष्ट रहकर पुलिस पर रसूखदारों को छोड़ने का आरोप भी लगाते हैं.

ये भी पढ़ें :मेडिकल कॉलेज चंबा की पैथोलॉजी लैब में डॉक्टर्स की तैनाती, नहीं जाना पड़ेगा आईजीएमसी-टांडा

ये भी पढ़ें:HRTC के बेड़े को जल्द मिलेंगी 250 नई बसें, 100 इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details