हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डलहौजी से PWD और IPH विभाग हो सकते हैं शिफ्ट, लोगों ने शुरू किया विरोध

By

Published : Sep 22, 2019, 11:32 PM IST

जनसिंचाई एव लोकनिर्माण विभाग को डलहौजी से चुवाड़ी स्थानांतरित करने पर सरकार के फैसले का लोगों ने किया विरोध. आशा कुमारी ने कहा कि विभाग के स्थानांतरण का जगह सरकार को नए डिवीजन खोलने चाहिेए और अगर विभागों को बदला गया तो सड़कों पर उतर कर किया जाएगा विरोध.

chamba people opposed HP government decision

चंबाः पर्यटन नगरी डलहौजी में आजादी के बाद खुले पीडब्ल्यूडी और आईपीएच के डिवीजन को भटियात के चुवाड़ी में स्थानांतरित करने की भाजपा सरकार की कवायद के खिलाफ विरोध शुरु हो गया है. इस सरकारी फैसले को लोगों ने गलत ठहराते हुए पुनर्विचार करने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार आईपीएच और पीडब्ल्यूडी के डिवीजन के संचानल हेतु चुवाड़ी में जगह भी चिन्हित कर ली गई है. इन कार्यालयों को बदलने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र भी संबंधित अधिकारियों के पास पहुंच गए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री के 26 सितंबर को भटियात के प्रस्तावित दौरे के दौरान इन कार्यालयों को बदलने की घोषणा भी कर सकते हैं.

इस सरकारी फैसले की भनक लगते ही डलहौजी के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है. लोगों की मानें तो भाजपा सरकार के सत्ता में आते ही कार्यालयों के स्थानांतरण की प्रक्रिया आरंभ हो जाती है. इससे पूर्व भी डलहौजी के एसडीएम कार्यालय को सलूणी बदलकर मुश्किलें बढ़ाई जा चुकी है.

भाजपा सरकार की इस गलती को कांग्रेस ने सत्ता में लौटने के बाद सलूणी में स्थायी एसडीएम कार्यालय खोलकर सुधारा था. लोगों का कहना है कि कार्यालयों को बदलने की बजाय सरकार को नए कार्यालय खोलने चाहिए. उन्होंने तर्क दिया है कि अगर तीसा में आईपीएच और पीडब्ल्यूडी का नया डिवीजन कार्यालय खुल सकता है, तो चुवाड़ी में क्यों नहीं ?

विधायक आशा कुमारी ने भी सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि लोगों की सहूलियत के लिए डलहौजी और सलूणी में कार्यालय खुलवाए हैं. भाजपा कार्यकाल में अकसर ऐसे फैसले लेकर लोगों को मुश्किल में डाला जाता रहा है. विपरीत इसके कांग्रेस ने जनहित के मद्देनजर हमेशा नए कार्यालय खोले हैं, नाकि बंद किए हैं. उन्होंने कहा कि वह सरकार की इस कवायद का कड़ा विरोध करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details