हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 11, 2021, 9:40 AM IST

ETV Bharat / state

CMO डॉ. कपिल शर्मा ने किया सिविल अस्पताल चुवाड़ी का निरीक्षण, स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

चंबा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सिविल अस्पताल चुवाड़ी का निरीक्षण किया. डॉ. कपिल शर्मा ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करें. कोविड-19 के चलते लोगों को अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

photo
फोटो

चंबा: जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा ने सोमवार को भटियात उपमंडल के खंड समोट में सिविल अस्पताल चुवाड़ी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सैम्पलिंग और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया और स्वास्थ्यकर्मियों को जरूरी हिदायतें दी. विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी. साथ ही क्षेत्र में लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दी जाए, इस पर चिकित्सा अधिकारियों के साथ चर्चा की.

कोरोना टीकाकरण के प्रति करें जागरूक

डॉ. कपिल शर्मा ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करें. कोविड-19 के चलते लोगों को अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. लोगों को स्वास्थ्य विभाग की हर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हो, इसके लिए समय-समय पर स्वास्थ्य और आशा कार्यकर्ता को जागरूक करते रहें.

दवाईयों की उपलब्धता का रखा जाए विशेष ध्यान

चिकित्सा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया कि इस क्षेत्र में किसी भी तरह की दवाईयों का अभाव नहीं होनाा चाहिए. सभी स्वास्थ्य संस्थानों पर दवाईयों की उपलब्धता हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. मुख्य चिकित्सा अधिकारी संकट की इस घड़ी में सेवा दे रहे चिकित्सा अधिकारी और कर्मचारियों के उत्कृष्ट कार्यों की सराहना की.

कोविड-19 नियमों का करें पालन

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं है. घर से बाहर निकलते समय मास्क पहने और कोविड-19 नियमों का पालन करें. सरकार व प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें-कोरोना कर्फ्यू: नालागढ़ प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, डीएसपी ने संभाला मोर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details