हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Chamba Accident: पुलिसकर्मियों को लिफ्ट लेना पड़ा भारी, बोलेरो नाले में गिरने से 6 जवान सहित 7 की मौत, हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित

By

Published : Aug 11, 2023, 7:58 PM IST

चंबा जिले के तरवाई में एक बोलेरो कार नाले में जा गिरी. हादसे में हिमाचल पुलिस के 6 जवानों और बोलेरो ड्राइवर की मौत हो गई. जबकि 3 पुलिस जवान और एक अन्य की हालत गंभीर है. हादसे की जांच के लिए चंबा डीसी ने एक कमेटी गठित की है. (Chamba Bolero Accident) (Chamba Accident).

Etv Bharat
चंबा सड़क हादसे में 6 पुलिस जवानों की मौत

चंबा:आज सुबह चंबा जिले के उपमंडल चुराह के तरवाई से एक दुखद खबर सामने आई. तीसा-बैरागढ़ रोड एक बोलेरो गाड़ी तरवाई के पास नाले में गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि आज सुबह हिमाचल पुलिस के 9 जवान डेरागढ़ से सनवाल जाने के जाने के लिए निकले थे. रास्ते में इन लोगों ने वहां से गुजर रही बोलेरो गाड़ी से लिफ्ट ली, लेकिन इन पुलिसकर्मियों को क्या पता था कि ये सफर उनका आखिरी सफर साबित होगा.

तीसा-बैरागढ़ रोड पर बोलेरो अपनी रफ्तार से चल रही थी कि तभी तरवाई में अचानक अनियंत्रित होकर नाले में जा गिरी. जिसकी वजह से 6 पुलिसकर्मी और बोलेरो ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 3 पुलिसकर्मी और एक स्थानीय की गंभीर हालत में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में इलाज चल रहा है.

चंबा सड़क हादसे का शिकार हुए पुलिसकर्मी और अन्य की डिटेल

हादसे में जिन जवानों की मौत हुई है. उनकी पहचान एसआई राकेश गोरा, हेड कांस्टेबल प्रवीण टंडन, कांस्टेबल कमलजीत, कांस्टेबल सचिन, कांस्टेबल अभिषेक, कांस्टेबल लक्ष्य कुमार और ड्राइवर चंदू राम के रूप में हुई है. जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल कांस्टेबल सचिन को सीएसी तीसा में भर्ती कराया गया है. वहीं, हालत गंभीर होने पर हेड कांस्टेबल राजिंद्र कुमार, कांस्टेबल अक्षय चौधरी और स्थानीय पंकज को जिला अस्पताल चंबा रेफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

चंबा सड़क हादसे में 6 पुलिस जवानों की मौत

वहीं, हादसे के बाद उपायुक्त अपूर्व देवगन और पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया. उपायुक्त ने बताया बोलेरो एक्सीडेंट में मृतकों के परिजनों को 25 हजार और घायलों के परिजनों को 10 हजार रुपए की तत्काल राहत राशि दी गई है.

मामले में चंबा उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि उपमंडल चुराह के तहत तीसा-बैरागढ़ संपर्क सड़क मार्ग पर तरवाई पुल के समीप बोलेरो गाड़ी दुर्घटना ग्रस्त हो गई. जिसमें 6 पुलिसकर्मी सहित 7 लोगों की जान चली गई है. मामले की जांच को लेकर एसडीम तीसा की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने के निर्देश जारी किया गया हैं. ये कमेटी मामले में गहन अध्ययन करेगी. जिसके आधार पर जांच और विश्लेषण कर सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी.गठित कमेटी में सहायक अभियंता अभियांत्रिकी लोक निर्माण विभाग और थाना प्रभारी तीसा को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें:Himachal Chamba Accident: नाले में गिरी बोलेरो, 6 पुलिसकर्मी सहित 7 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details