हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सेहरा बांधने से पहले वोट डालने पहुंचे दूल्हे राजा, चोला-डोरा पहन मतदान केंद्र पहुंचे युवा ने दिया ये संदेश

भरमौर क्षेत्र के दो युवा अपने-अपने मतदान केंद्रों में आर्कषण का केंद्र भी बने रहे. युवाओं ने इस बीच जनता के बीच अपने समुदाय की कला और संस्कृति के संरक्षण का संदेश दिया, वहीं इस महापर्व को भी उसने यादगार बना दिया.

By

Published : May 19, 2019, 5:45 PM IST

डिजाइन फोटो

चंबा: मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले भरमौर हलके के दो पोलिंग स्टेशन पर युवा गद्दी वेशभूषा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. लोकतंत्र के इस महापर्व को यादगार बनाने के लिए भरमौर क्षेत्र के यह दो युवा अपने-अपने मतदान केंद्रों में आर्कषण का केंद्र भी बने रहे. युवाओं ने इस बीच जनता के बीच अपने समुदाय की कला और संस्कृति के संरक्षण का संदेश दिया, वहीं इस महापर्व को भी उसने यादगार बना दिया.

इसके अलावा क्षेत्र का ही एक युवा सर पर सेहरा बांधने से पहले मतदान केंद्र तक पहुंचा और मताधिकार का प्रयोग भी किया. जानकारी के अनुसार भरमौर विस क्षेत्र के चन्हौता पोलिंग स्टेशन पर मच्छेतर गांव के राजेश रियाल सबके के लिए आर्कषण का केंद्र बने हुए थे. राजेश के सिर पर आज सेहरा बंधा और वह अपने दुल्हन लाने के लिए कांगड़ा जिला के धर्मशाला के फतेहपुर के लिए बारातियों को साथ लेकर रवाना हुए. इससे पहले सुबह घर में शादी की रस्मों को निभाने के बाद सेहरा बांधने से पहले वह चन्हौता पोलिंग स्टेशन पहुंचे.

क्षेत्र के कुलेठ पोलिंग स्टेशन पर चंद्रमणी कुलेठी और त्यारी बूथ पर बटोला गांव के युवा बृज लाल गद्दी समुदाय में पुरूषों की वेशभूषा चोला-डोरा पहनकर मतदान केंद्र पहुंचे और इस दौरान उन्होंने पारंपरिक वेशभूषा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. दोनों युवाओं का कहना था कि लोकतंत्र के इस महापर्व को यादगार बनाने के लिए उन्होंने पारंपरिक वेशभूषा में मतदान करने का निर्णय लिया था. साथ ही समुदाय की युवा पीढी में अपनी कला और संस्कृति को कायम रखने का संदेश देना भी उनका मकसद रहा.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: हिमाचल में वोटिंग को लेकर दिखा उत्साह, युवा वोटर्स को चाहिए सिर्फ विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details