हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

एंग्लिंग हट भवन का जियालाल कपूर ने किया लोकार्पण, ADM कार्यालय भरमौर से होगी बुकिंग

भरमौर में निर्मित एंग्लिंग हट भवन का भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने बुधवार को लोकार्पण किया. इस निर्माण पर 68 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है. विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि पूरे प्रदेश में यह प्रीफैबरीकेटेड डिजाइन से निर्मित पहला एंग्लिंग हट है.

By

Published : Sep 23, 2020, 8:24 PM IST

Updated : Sep 23, 2020, 8:32 PM IST

विधायक जिया लाल कपूर
विधायक जिया लाल कपूर

भरमौर/चंबा: भरमौर में निर्मित एंग्लिंग हट भवन का भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने बुधवार को लोकार्पण किया. इस निर्माण पर 68 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है. इस हट का निर्माण मत्स्य आखेटकों को ठहरने के लिए किया गया हैं. मत्स्य विभाग के एंग्लिंग हट में दो कमरों की सुविधा मौजूद रहेगी, जिसकी बुकिंग अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर के कार्यालय से की जाएगी.

इस मौके पर विधायक जिया लाल कपूर ने कहा कि पूरे प्रदेश में यह प्रीफैबरीकेटेड डिजाइन से निर्मित पहला एंग्लिंग हट है, जिसमें देश व विदेश से मत्स्य आखेटकों को ठहरने की सुविधा उपलब्ध रहेगी. उन्होंने कहा कि कहा कि रावी नदी, सहायक नदी, बुद्धिल नाला, होली, चमेरा जलाशय में ब्राउन और रेनबो ट्राउट व अन्य प्रजाति की मछलियां पाई जाती हैं.

वीडियो

इससे मत्स्य आखेटकों और सैलानियों की आमद बढ़ेगी और क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि एंग्लिंग हट भवन में अतिरिक्त हाल का भी निर्माण करवाया जाएगा. इसमें पार्किंग की सुविधा के लिए अतिरिक्त धनराशि का प्रावधान जनजातिय उप योजना के तहत किया जाएगा.

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर पीपी सिंह, सहायक निदेशक मत्स्य विभाग चंबा भूपेंद्र कुमार, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संजीव महाजन, वन मंडल अधिकारी भरमौर सनी वर्मा.

अधिशासी अभियंता हिमाचल प्रदेश एक्वाकल्चर फिशिंग एंड मार्केटिंग सोसायटी बिलासपुर, जनजातीय सलाहकार परिषद के सदस्य सत्य प्रसाद, पूर्व मंडलाध्यक्ष चमन लाल शर्मा, राकेश जरियाल, आशा रानी कपूर, स्थानीय ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि गण व भाजपा के पदाधिकारी गण भी विशेष रूप से मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 23, 2020, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details