हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भरमौर में भालू ने ग्रामीण पर किया हमला, सीएचसी होली में हो रहा इलाज

चंबा की होली पंचायत के अदलाग्रां में रीछ ने हमला कर एक ग्रामीण को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. बताया जा रहा है कि 55 साल के बृज लाल मिस्त्री का काम करते हैं. शुक्रवार शाम को वह बनूण गांव से अपने घर की ओर लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में रीछ ने उस पर हमला कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

By

Published : Sep 4, 2020, 11:01 PM IST

bear attacked a person in chamba
फोटो

चंबा: भरमौर उपमंडल की ग्राम पंचायत होली के अदलाग्रां में रीछ ने हमला कर एक ग्रामीण को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. घायल ग्रामीण को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि 55 साल के बृज लाल मिस्त्री का काम करते हैं. शुक्रवार शाम को वह बनूण गांव से अपने घर की ओर लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में रीछ ने उस पर हमला कर दिया. जिससे बृज के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर जख्म हो गए हैं.

रीछ के हमले में बुरी तरह से जख्मी होने पर आसपास के ग्रामीणों ने उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में भर्ती कराया. जहां उसका उपचार चल रहा है. अदलाग्रां के युवा स्वयं सेवी देवी सिंह का कहना है कि इस साल में ही होली पंचायत में रीछ का किसी व्यक्ति पर यह तीसरा हमला है. इससे पहले रीछ के हमले में एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है.

सेवी देवी सिंह ने प्रशासन और वन विभाग से रीछ के आंतक से निजात दिलाने की मांग रखी थी, लेकिन प्रशासन ने इसे गंभीरता के साथ नहीं लिया, जिसका नतीजा यह रहा कि पंचायत में ही एक ओर व्यक्ति रीछ का निशाना बना है.

वहीं, होली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली के मेडिकल आफिसर डॉ. विवेक शर्मा का कहना है कि घायल की हालत खतरे से बाहर है. ग्रामीण के सिर, कान और टांग में चोटें आई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details