हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा-चलूंज सड़क गड्ढों में तब्दील, प्रशासन की अनदेखी से लोगों को हो रही परेशानी

By

Published : Oct 15, 2019, 11:10 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 3:46 AM IST

चंबा जिला की तीन पंचायतों को जोड़ने वाली चलूंज सड़क सरकार की अनदेखी के कारण खस्ताहाल हो चुकी है. स्थानीय लोगों से प्रशासन से सड़क की मरम्मत की मांग की है.

bad condition of roads in chamba

चंबा: हिमाचल वासियों की लाइफ लाइन कही जाने वाली सड़कें अपनी बदहाली पर आंसु बहा रही हैं. एक तरफ प्रदेश में सरकार की तरफ से सड़क सुविधाओं को लेकर कई दावे किए जाते हैं, लेकिन चंबा जिला में यही दावे खोखले साबित हो जाते हैं. जिले के कई ग्रामीण इलाकों की सड़कों की हालत ऐसी है जहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं चंबा जिले की चलूंज सड़क की यह सड़क तीन पंचायतों को जोड़ने वाली इकलोती सड़क है. जहां पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं सहित कॉलेज और आम लोग जिला मुख्यलय की तरफ जाते है.

सड़क की खस्ताहालत के कारण स्थानीय लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पिछले तीन सालों से इस सड़क की मुरम्मत का काम नहीं होने की वजह लोगों में सरकार के खिलाफ खासी नाराजगी देखने को मिल रही है.

वीडियो.

बता दें कि चंबा चलूंज माणी सिधकुंद सहित कई इलाकों को जोड़ने वाली सड़क है. रोड की खस्ताहालत के कारण क्षेत्र के मरीजों को अस्पताल ले जाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों ने सरकार से उक्त मार्ग को ठीक करवाने की मांग की है, लेकिन प्रशासन की तरफ से उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है.

मामले को लेकर चंबा के एक्सेन जीत सिंह ठाकुर का कहना है कि चंबा-चलूंज सड़क पर तारकोल बिछाने के लिए टेंडर आमंत्रित किये गए हैं. टेंडर निकलने पर जल्द को शुरू किया जाएगा.

Last Updated : Oct 16, 2019, 3:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details