हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मसरूंड पंचायत में जागरूकता शिविर का आयोजन, विधानसभा उपाध्यक्ष रहे मुख्यातिथि

चंबा जिला के अंतर्गत आने वाले मसरूंड पंचायत में शुक्रवार को कृषि विभाग चंबा की ओर से किसानों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. मसरूंड पंचायत किसानी-बागवानी में बेहतर काम कर रही है. किसानों को मुफ्त में उत्तम किस्म के बीज भी में बांटे गए.

जागरूकता शिविर
जागरूकता शिविर

By

Published : Aug 21, 2020, 5:20 PM IST

चंबा:चंबा जिला के अंतर्गत आने वाले मसरुंड पंचायत में शुक्रवार को कृषि विभाग चंबा की ओर से किसानों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंस राज ने की. पिछले दो दिनों से चंबा जिला में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. इसके बाबजूद भी काफी संख्या में लोग जागरूकता शिविर में पहुंचे.

मसरुंड पंचायत किसानी-बागवानी में बेहतर काम कर रही है. इसके चलते शिविर में किसानों को मुफ्त में उत्तम किस्म के बीज भी में बांटे गए. विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार किसानों बागवानों के लिए तरह-तरह की योजनाएं चला रही है, जिसका किसानों-बागवानों को लाभ उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मसरूंड पंचायत के किसान सब्जी उत्पादन से काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में आम लोगों और अन्य किसानों को इन प्रगतिशील किसानों से सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा की अगर कृषि विभाग से सबंधित किसी भी परेशानी के लिए वह सीधे कृषि विभाग से संवाद कर सकते हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज का कहना है कि कृषि बागवानी में मसरुंड पंचायत बेहतर काम कर रही है और यहां किसान काफी अच्छी नकदी भी कमा रहे है. जयराम मुख्यमंत्री की अगुवाई में किसानों-बागवानों के लिए तरह तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका किसानों-बागवानो को लाभ उठाना चाहिए. चंबा की मसरुंड पंचायत के किसान सब्जी उत्पादन से काफी मुनाफा कमा रहे हैं. ऐसे में आज कृषि विभाग के सौजन्य से इस पंचायत के किसानों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जिससे किसानों को सब्जी उत्पादन संबंधी जानकारी विभाग के सौजन्य से मिल सके.

पढ़ें:जल शक्ति मिशन' के तहत रेगुलर होंगे अवैध पानी के कनेक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details