हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के सुरगानी में 30 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर स्थापित, एडीसी ने किया निरीक्षण

By

Published : May 21, 2021, 4:42 PM IST

चंबा के सलूनी उपमंडल के अंतर्गत आने वाले सुरगानी में 30 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. आज एडीसी चंबा मुकेश रेपिस्वाल और सलूणी की एसडीएम किरण भडाना ने उक्त कोविड-19 केयर सेंटर की जांच की. इस कोविड-19 सेंटर में किस तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं. एडीसी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैंं कि इस कोविड-19 सेंटर को किसी तरह की कोई सुविधा की आवश्यकता हो तो उसके लिए जिला प्रशासन से तुरंत बात करें.

Photo
फोटो

चंबा: बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने चंबा जिला के अलग-अलग उप मंडलों में कोविड-19 केयर सेंटर स्थापित किए हैं. सलूनी उपमंडल के अंतर्गत आने वाले सुरगानी में भी 30 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है. आज एडीसी चंबा मुकेश रेपिस्वाल और सलूणी की एसडीएम किरण भडाना ने सुरगानी कोविड-19 केयर सेंटर की जांच की. इस कोविड-19 सेंटर में किस तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसका बारीकी के साथ निरीक्षण किया गया.

कोरोना संक्रमित मरीजों को मिलेगी सुविधा

सलूणी उपमंडल के ग्रामीण इलाकों में मौजूद हैं, ऐसे में अगर इन इलाकों में कोई संक्रमित होता है तो उन्हें इस कोविड-19 केयर सेंटर में सुविधा मिलेगी. साथ ही इस कोविड-19 केयर सेंटर में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गई है, ताकि आपात स्थिति में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज को उसका लाभ मिल सके. एडीसी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैंं कि इस कोविड-19 सेंटर को किसी तरह की कोई सुविधा की आवश्यकता हो तो उसके लिए जिला प्रशासन से तुरंत बात करें.

वीडियो.

अगर कोई कमी महसूस हो तो करें सूचित

एडीसी मुकेश रेपिस्वाल का कहना है कि एनएचपीसी के सिविल अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. फिलहाल इसे 30 बेड का बनाया गया है. यहां पर पूरी व्यवस्था की गई है. इसका निरीक्षण आज किया गया. इसमें कोई कमी नहीं पाई गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को भी कहा गया है कि अगर कोई कमी महसूस हो रही है तो वह जिला प्रशासन को जरूर अवगत कराएं ताकि समय रहते उसका समाधान किया जा सके.

ये भी पढ़ें:ग्राउंड रिपोर्ट: दिल्ली में बैठकर अपने गांव की चिंता कर रहे हैं जेपी नड्डा, कोरोना से जंग जीतने की कगार पर विजयपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details