हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आग लगने से 3 कमरे का मकान और गौशाला जलकर राख, हादसे में लाखों का नुकसान

By

Published : Oct 13, 2020, 11:53 AM IST

पुखरी के तुंगली गांव में आग लगने से 3 कमरे, एक गौशाला और बरामदा जल कर राख हो गया. आग लगने से मकान मालिक को लाखों का नुकसान हुआ है. सूचना पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने आग बुझाई. प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 5 हजार की फोरी राहत जारी की गई है.

मकान जलकर राख
मकान जलकर राख

चंबा:उपतहसील पुखरी के तुंगली गांव में आग लगने से 3 कमरे, एक गौशाला और बरामदा जल कर राख हो गया. आग लगने से मकान मालिक को करीब 6 लाख का नुकसान हुआ है. मकान में आग लगने के दौरान घर पर केवल 7 वर्षीय मनजीत और उसकी दो छोटी बहनें मौजूद थी.

मकान मालिक केवल सोमवार को हर रोज की तरह मजदूरी करने के लिए गया हुआ था और उसकी पत्नी अपनी 5 वर्षीय बच्ची के साथ मवेशियों के चारे के लिए घास लेने गई थी. आग को देखकर आग को देखकर घर में मौजूद 7 वर्षीय मनजीत ने साहस से काम लेते हुए दोनों बच्चियों को उठाकर खेतों में लाया और ग्रामीणों को घटना की सूचना दी.

वीडियो रिपोर्ट.

सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने मिल कर आग बुझाने का प्रयास किया और अग्निशमन विभाग को घटना की सूचना दी. सड़क से दूर मकान होने की हालत में अग्निशमन विभाग की टीम को पैदल चलकर घटना स्थल पर पहुंचना पड़ा. टीम ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के प्रयास किया.

घटना में मकान के साथ-साथ राशन, कपड़े, गहनें और घर में पड़ी करीब 70 हजार की नगद राशि भी जलकर राख हो गई. सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर प्रभावित परिवार को 5 हजार की फोरी राहत जारी की. फिलहाल प्रभावित परिवार पड़ोसियों के घर पर रूका हुआ है.

आग बुझाने का प्रयास करते अग्निशमन विभाग के कर्मचारी.

नायब तहसीलदार लक्ष्मण सिंह ने बताया कि तुंगली गांव में केवल कुमार का मकान, गौशाला व बरामदा पूरी तरह से जल गया है. प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को 5 हजार की फोरी राहत जारी की गई है. 7 साल के बच्चे मनजीत ने साहस दिखाते हुए अपनी दोनों छोटी बहनों को सुरक्षित खेतों में पहुंचाया.

पढ़ें:भरमौर के सांह जंगल में लगी आग, वन संपदा को नुकसान पहुंचने की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details