हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में भारी बर्फबारी से 2 दर्जन के करीब सड़क मार्ग बंद, बहाली में जुटा विभाग

By

Published : Jan 7, 2020, 10:32 PM IST

डलहौजी से खजियार और जोत से चंबा की तरफ आने वाले मार्ग भारी बर्फबारी से बंद हो गए हैं जिन्हें खोलने के लिए लोकनिर्माण विभाग ने अपनी मशीनरी भेज दी है. जानकारी के मुताबिक देर रात से भारी हिमपात हो रहा है. हालंकि पर्यटकों से गुलजार रहने वाला जोत चंबा मार्ग फिलहाल डेढ़ फिट बर्फबारी के चलते पूरी तरह से बंद हो गया है.

2 dozen routes were closed due to heavy snowfall in Chamba, चंबा में भारी बर्फबारी से करीब 2 दर्जन सड़क मार्ग बंद
चंबा में भारी बर्फबारी से 2 दर्जन के करीब सड़क मार्ग बंद

चंबा:हिमाचल प्रदेश विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा मौसम की चेतावनी के बाद पूरे चंबा जिला में भारी हिमपात का दौर देखने को मिला और इसी के चलते चंबा जिला के करीब दो दर्जन से ज्यादा मार्ग बंद होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

बताया जा रहा है डलहौजी से खजियार और जोत से चंबा की तरफ आने वाले मार्ग भारी बर्फबारी से बंद हो गए हैं जिन्हें खोलने के लिए लोकनिर्माण विभाग ने अपनी मशीनरी भेज दी है. जानकारी के मुताबिक देर रात से भारी हिमपात हो रहा है. हालंकि पर्यटकों से गुलजार रहने वाला जोत चंबा मार्ग फिलहाल डेढ़ फिट बर्फबारी के चलते पूरी तरह से बंद हो गया है.

वीडियो.

इसके अलावा सलूणी तीसा डलहौजी जैसे क्षेत्रों के मार्ग बंद हो गए है, हालंकि इस बर्फबारी से लोकनिर्माण विभाग को काफी नुकसान झेलना पड़ा. दूसरी ओर एसई डलहौजी सर्कल के दिवाकर पठानिया का कहना है की भारी बर्फबारी से दो दर्जन से ज्यादा मार्ग होने से व्यवस्था ठप जरूर हुई थी, लेकिन विभाग ने अपनी मशीनरी भेज दी थी जिसके बाद मार्गों को खोलने का प्रयास जारी रहा.

ये भी पढ़ें- पीजीआई में डॉक्टर्स ने घायल सन्नी के इलाज को लेकर खड़े किए हाथ, बेबस हुआ परिवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details