हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

झारखंड से होली पहुंचे 10 कामगार कोरोना पॉजिटिव, सभी हाइड्रो प्रोजेक्ट के मजदूर

By

Published : Aug 28, 2020, 2:17 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 3:40 PM IST

भरमौर में रावी नदी पर निर्माणाधीन बजोली होली हाइड्रो प्रोजेक्ट के दस कामगार कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. उक्त सभी कामगार अलग-अलग तारीख को झारखंड से होली पहुंचे थे. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग अब इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है.

कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव

चंबा:प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिला चंबा के भरमौर उपमंडल में रावी नदी पर निर्माणाधीन बजोली होली हाइड्रो प्रोजेक्ट के दस कामगार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह सभी साइट क्वारंटीन में थे. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है.

जानकारी के अनुसार होली में बन रही 180 मेगावट की जल विघुत परियोजना में काम कर रहे एक साथ दस कामगार कोरोना पॉजिटिव आए है. उक्त सभी कामगार अलग-अलग तारीख को झारखंड से होली पहुंचे थे. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग अब इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है.

खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ. अंकित शर्मा ने बताया कि 26 अगस्त को बाहरी राज्य से आए 45 संदिग्धों के कोरोना सैंपल होली के कीनाला स्थित पावर हाउस साइट में एकत्रित किए गए थे, जिनमें से 10 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी संक्रमित बजोली-होली प्रोजेक्ट का काम कर रही कंपनी के कामगार है. इन्हें साइट क्वारंटीन में रखा गया था.

खंड चिकित्सा अधिकारी भरमौर डॉ. अंकित शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आए दस कामगारों को होली में ही कंपनी की ओर से बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड में रखने पर विचार चल रहा है.

बता दें कि 10 नए मामले पॉजिटिव आने के साथ ही जिला चंबा में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 397 पहुंच गया है, जिनमें 112 एक्टिव केस है और 280 उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके है. वहीं जिला में अब तक मरने वालो की संख्या 4 है.

ये भी पढ़ें:कोरोना संक्रमित की डेड बॉडी को सेनिटाइज करना चुनौती भरा काम

Last Updated : Aug 28, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details